Breaking News

अगले चार दिनों तक इस राज्य में होगी भारी बारिश, जमकर गिरेंगे ओले

देश के तमाम राज्यों में इन दिनों बारिश हो रही है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक में पिछले कुछ दिनों से बादल बरस रहे हैं। इससे भीषण गर्मी से राहत मिली है। उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से ओलावृष्टि भी हो रही है। मौसम विभाग ने आज के लिए भी कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, ओले भी गिरेंगे। आने वाले चार दिनों तक कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

कबीरदास : जाति और धर्म से परे एक महामानव

इस राज्य में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान में 26 मई को भारी बारिश के साथ ओले गिरने वाले हैं। पिछले कुछ दिनों में भी यहां ओलावृष्टि हुई है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। ओडिशा में भी 26 व 27 मई को ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

IMD ने बताया है कि सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में 26 मई को भारी बरसात होगी। तमिलनाडु में 26 व 27 मई को भारी बरसात हो सकती है। इसके अलावा, राजस्थान में 26, 28, 29 मई को जमकर बादल बरसेंगे। केरल की बात करें तो 26 से 29 मई यानी कि चार दिनों तक भारी बरसात (Heavy Rain) होने वाली है।

New Parliament Building : गौरवशाली भवन पर विपक्षी बाधा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां 26 मई से 29 मई तक रोजाना हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट है। इस दौरान आसमान में बादल भी छाए रहेंगे। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से तापमान भी 35-38 डिग्री के आसपास ही बना हुआ है।

यूपी के मौसम की बात करें तो यहां भी आने वाले दिनों में बारिश जारी रहने का अनुमान है। राजधानी लखनऊ, आगरा, हाथरस, कानपुर, अलीगढ़, बस्ती, अयोध्या आदि जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। इसके अलावा, अधिकतम तापमान भी 35 डिग्री के आसपास बना रहेगा। बारिश का यह दौर 28-29 मई तक जारी रह सकता है।

इसके अलावा, राजस्थान में 26, 28 और 29 मई को 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तर प्रदेश में 26 मई को 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

About News Room lko

Check Also

‘भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे पीएम मोदी, कीमत देश चुका रहा’, राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ...