Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक्सपेरिओम प्राइवेट लिमिटेड के साथ किया करार

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने आज एक्सपेरिओम प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। हस्ताक्षर समारोह में विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक्स प्रो पूनम टंडन, फार्मास्युटिकल साइंसेज संस्थान के निदेशक प्रो पुष्पेंद्र त्रिपाठी और एमडी डॉ दिव्या गुप्ता ने भाग लिया।

👉एक और अनोखी उड़ान, क्या होगा भारत का चाँद!

इस सहयोग का प्राथमिक उद्देश्य दोनों संस्थानों द्वारा संचालित फार्मास्युटिकल और संबंधित वैज्ञानिक अनुसंधान को बढ़ावा देना है। इस समझौता ज्ञापन के तहत, दोनों संगठनों द्वारा संयुक्त अनुसंधान परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। इसके अतिरिक्त, शैक्षिक प्रकाशन, किताबें, लेख, संयुक्त कार्यशालाएं और औद्योगिक प्रशिक्षण भी किया जाएगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक्सपेरिओम प्राइवेट लिमिटेड के साथ किया करार

एक्सपेरिओम प्राइवेट लिमिटेड प्रायोगिक जीव विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी, फार्मास्युटिकल जैव प्रौद्योगिकी, जैव सूचना विज्ञान, जीन अभिव्यक्ति प्रोफाइलिंग, पादप विविधता विश्लेषण और सूक्ष्म जीव विज्ञान के क्षेत्र में सक्रिय रूप से अनुसंधान और प्रशिक्षण में लगा हुआ है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने इस सहयोग के बारे में प्रसन्नता व्यक्त की और छात्रों के लिए इसके संभावित लाभों पर जोर दिया। डीन एकेडमिक्स प्रोफेसर पूनम टंडन ने इन भावनाओं को दोहराया और इस समझौता ज्ञापन द्वारा छात्रों को प्रदान किए जाने वाले अनुसंधान और इंटर्नशिप के अवसरों पर प्रकाश डाला।

👉‘साइलेंट विलेज’ के नाम से जानी जाती है दिव्यांगों की बस्ती

फार्मास्युटिकल साइंसेज संस्थान के निदेशक और इस एमओयू के समन्वयक प्रोफेसर पुष्पेंद्र त्रिपाठी ने दोनों संस्थानों के बीच संयुक्त प्रयासों और इसके वैज्ञानिक अनुसंधान और प्रशिक्षण पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभाव के बारे में आशावाद व्यक्त किया। लखनऊ विश्वविद्यालय और एक्सपीरिओम प्राइवेट लिमिटेड के बीच इस साझेदारी का उद्देश्य फार्मास्युटिकल विज्ञान के क्षेत्र में नवाचार, ज्ञान के आदान-प्रदान और कौशल विकास को बढ़ावा देना है, जिससे अंततः शैक्षणिक समुदाय और उद्योग को लाभ होगा।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...