Breaking News

थाईलैंड दूतावास की टीम ने किया लखनऊ विश्वविद्यालय का भ्रमण

लखनऊ विश्वविद्यालय के साथ सांस्कृतिक और शैक्षिक आदान-प्रदान के अवसरों का पर चर्चा एवम मंथन हेतु थाईलैंड दूतावास की टीम ने लखनऊ विश्वविद्यालय का भ्रमण किया। थाई प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व थिरापथ मोंगकोलनाविन (थाईलैंड के मंत्री और मिशन के उप प्रमुख) ने किया। इनके साथ काउंसलर चरोन्पोर्न रक्सापोलमुअंग और द्वितीय सचिव और कंसूल फणुवित वेजसंफन भी शामिल थे।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक्सपेरिओम प्राइवेट लिमिटेड के साथ किया करार

बैठक के दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने थाईलैंड के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए चर्चा किया। डीन एकेडमिक्स प्रोफेसर पूनम टंडन, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और अंतर्राष्ट्रीय छात्र सलाहकार और निदेशक अंतरराष्ट्रीय सहयोग प्रोफेसर आरपी सिंह और व्यवसाय प्रबंधन विभाग के प्रमुख प्रोफेसर संगीता साहू ने ज्वाइंट एकेडमिक कार्यक्रमों और संयुक्त डिग्री कार्यक्रम की संभावना के बारे में चर्चा की।

थाईलैंड दूतावास की टीम ने किया लखनऊ विश्वविद्यालय का भ्रमण

थाई शिष्टमंडल ने लखनऊ विश्वविद्यालय के कैंपस का भी भ्रमण किया। वे टैगोर पुस्तकालय की संपन्नता से बहुत प्रभावित हुए और लखनऊ विश्वविद्यालय के शैक्षिक माहौल से भी काफी प्रभावित हुए। दोनो पक्षों ने सांस्कृतिक, व्यावसायिक प्रशासन, फार्मास्यूटिकल विज्ञान, संस्कृति और साहित्य जैसे क्षेत्रों में संयुक्त शैक्षणिक परियोजनाओं पर भी चर्चा किया।

👉हरित आवरण से ही जलवायु परिवर्तन पर नियंत्रण संभव

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कहा, हम अपने अंतर्राष्ट्रीयकरण प्रयासों में क्षेत्रीय सहयोग और सहयोग के प्रति समर्पित हैं। प्रो पूनम टंडन ने बताया कि हमारी नीतियों में युगल डिग्री कार्यक्रम और ट्विनिंग पहलों जैसे अनुबंध विभिन्न देशों से साझेदारों को आकर्षित कर रहे हैं। हम शैक्षणिक सहयोगों के गठन की आशा कर रहे हैं और भविष्य में फलदायी सहयोगों की आशा कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...