Breaking News

कर्मयोग के संदेश संग सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

  • डीएम बोले, नियमों का करें पालन, नशे से रहें दूर स्टुडेंट्स जिएं अनुशासित जीवन: कुलाधिपति
    जीवन में अनुशासन को आवश्यक: अशोक पाठक
  • जीवन में करें नैतिक मूल्य करें स्थापित, राधाकृष्ण गोस्वामी उत्कृष्ट सेवा के लिए 19 को किया गया सम्मानित

मुरादाबाद। प्रमुख सचिव परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश एल वेंक्टेश्वर लू ने बतौर मुख्य-अतिथि कर्मयोग एवं सड़क सुरक्षा पर विस्तार से अपनी बात रखते हुए गीता के श्लोकों के माध्यम से उपस्थित सैकड़ों विद्यार्थियों में उत्साह का संचार किया। आध्यात्मिक चेतना का महत्व बताने के साथ ही विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन का महत्व बताया। श्री लू तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी मुरादाबाद में परिवहन विभाग की ओर से कर्मयोग एवं सड़क सुरक्षा पर आधारित जागरूकता कार्यक्रम में बोल रहे थे। परिवहन विभाग की ओर से एक माह से जारी जागरूकता कार्यक्रम का औपचारिक समापन टीएमयू में आयोजित भव्य कार्यक्रम में किया गया।

लखनऊ विश्वविद्यालय: समाज कार्य विभाग को मिले नए विभागाध्यक्ष

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन करके की गई। इस मौके पर बतौर मुख्य-अतिथि प्रमुख सचिव परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश एल वेंक्टेश्वर लू के संग जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, टीएमयू के कुलाधिपति सुरेश जैन, भारतीय चरित्र निर्माण संस्थान के संस्थापक रामकृष्ण गोस्वामी, सनातन एकता मिशन, प्रयागराज से अशोक पाठक, गौरव मिश्र के अलावा आरटीओ (प्रशासन) आरके सिंह, आरटीओ (प्रवर्तन) प्रणव झा की गरिमामयी मौजूदगी रही।

कर्मयोग के संदेश संग सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की अपील संग ही नशे की आदत से दूर रहने की बात कही। टीएमयू के कुलाधिपति सुरेश जैन ने विद्यार्थियों से जीवन का वास्तविक उद्देश्य समझकर उसकी प्राप्ति करने तक अनुशासित जीवन जीने की बात कही। इससे पूर्व आरटीओ प्रशासन आरके सिंह ने अतिथियों का स्वागत करने के साथ ही सड़क सुरक्षा के अंतर्गत जारी एक माह के अभियान की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया।

विद्यार्थी साधनाश्री कुटुंब के तत्वावधान में आयोजित एक दिवसीय माघमेला शिविर में छात्र-छात्राओं ने लिया भाग

गौरव मिश्र ने विद्यार्थियों से गीता के माध्यम से कर्मयोग के बीचारोपण का आह्वान किया। अशोक पाठक ने आध्यात्मिक चेतना के महत्व संग ही जीवन में अनुशासन को आवश्यक बताया। राधाकृष्ण गोस्वामी ने चरित्र निर्माण की महत्ता पर बल देने के साथ ही विद्यार्थियों से जीवन में नैतिक मूल्यों को स्थापित करने की बात पर बल दिया। टीएमयू में अध्ययनरत आंध्र प्रदेश के बीएससी एग्रीकल्चर के विद्यार्थी दत्ता ने तेलुगु गीत के गाकर सभी विद्यार्थियों को सुर में सुर मिलाने पर विवश कर दिया।

कर्मयोग के संदेश संग सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं एवं परिवहन विभाग के कर्मचारियों संग जागरूकता अभियानों में सक्रिय भागीदारी करने वाले विद्यालयों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत अंत में आरटीओ (प्रवर्तन) प्रणव झा ने सभी का आभार व्यक्त किया। विद्यार्थियों को निःशुल्क भगवत गीता का वितरण किया गया। कार्यक्रम का संयोजन निदेशक छात्र कल्याण प्रो एमपी सिंह, जबकि संचालन डाॅ माधव शर्मा ने किया। दीपक मलिक, ममता यादव, ओमवीर आदि का भी सहयोग रहा।

इन्हें मिला सम्मान

अपरिहार्य स्थिति में सड़क दुर्घटना के दौरान नैतिक कर्तव्य निभाकर दुर्घटनाग्रस्त लोगों की सहायता करने वालो के क्रम में महफूज, दिनेश कुमार और श्याम सिंह को सम्मानित किया गया। यातायात पुलिस के सम्मान क्रम में ट्रैफिक इंस्पेक्टर अनुराधा सिंघल, टीएसआई दिनेश धामा, हेड कांस्टेबल- ट्रैफिक पुलिस जयवीर सिंह एवं पोरिश को सम्मानित किया गया। इनके अलावा रोडवेज बस चालक जामिद हुसैन, विजयपाल सिंह, रामवली, रोडवेज परिचालक-बृजेश कुमार, ब्रजप्रताप सिंह एवं मोहम्मद अतीक को सम्मानित किया गया।

Made aware about road safety with the message of Karmayoga

स्वयंसेवी संस्थाओं के क्रम में अभिनव ऑर्गेनाइजेशन के सचिव कपिल रस्तोगी एवं परिवर्तन दी चेंज संस्था के कपिल कुमार को सम्मानित किया गया। जागरूकता अभियानों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले विद्यालयों के क्रम में राजकीय इंटर कॉलेज पाकबड़ा, डीएसएम इंटर कॉलेज कांठ, राजकीय इंटर कॉलेज आदलपुर-ठाकुरद्वारा, जेएलएम इंटर कॉलेज, कुंदरकी को सम्मानित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...