Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय: समाज कार्य विभाग को मिले नए विभागाध्यक्ष

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के समाज कार्य विभाग में प्रो राकेश द्विवेदी ने विभागाध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। प्रो द्विवेदी वर्तमान में लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्‍य कुलानुशासक के दायित्वों का भी निर्वहन कर रहे हैं।

👉एकेटीयू: कार्यशाला में मेरठ जोन के काॅलेजों में इन्क्युबेशन सेंटर स्थापना पर हुआ मंथन

प्रो द्विवेदी को समाज कार्य के क्षेत्र में लगभग 20 वर्षों का अनुभव है एवं वह विभिन्न सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों पर लंबे समय से सक्रियता से कार्य करते आ रहे हैं। प्रो द्विवेदी पूर्व में लखनऊ विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम समन्वयक भी रह चुके है।

लखनऊ विश्वविद्यालय: समाज कार्य विभाग को मिले नए विभागाध्यक्ष

प्रो द्विवेदी राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्र में उत्कृष्टतम कार्य हेतु राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया गया है। आपने विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के साथ मिलकर विभिन्न शोध परियोजनाओं पर कार्य किया है।

👉अवध विवि की एनईपी स्नातक व परास्नातक विषम सेमेस्टर की परीक्षा सकुशल सम्पन्न

आपको कई बार मतदाता जागरूकता अभियानों में उत्कृष्ट कार्य हेतु राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया गया है। प्रो द्विवेदी ने विश्वविद्यालय में समय-समय पर विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों में अपनी सहभागिता के द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने वाली विभिन्न गतिविधियों में अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करते आए हैं।

कार्यभार ग्रहण करने के दौरान विभाग में विश्वविद्यालय के विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी, पूर्व विभागाध्यक्ष, विभाग के शिक्षक, छात्र एवं अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...