Breaking News

महामण्डलेश्वर यति नरसिंहानन्द तीन सितम्बर को लखनऊ में

लखनऊ। जूना अखाड़ा के महामण्डलेश्वर एवं डासना मन्दिर के प्रमुख यति नरसिंहानन्द आगामी तीन सितम्बर को लखनऊ पहुंच रहे है। इस दौरान वे कई हिन्दूवादी नेताओं के साथ वार्ता करेंगे और षहर के गणेशगंज बशीरतगंज वार्ड से चुनाव लड़ने जा रहे निर्दलीय प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी योगी सरोजनाथ ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि तीन सितम्बर को पूरे दिन लखनऊ में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

कार्यक्रम के मुताबिक तीन सितम्बर के दोपहर लगभग दो बजे नाका हिण्डोला क्षेत्र स्थित रानीगंज में पार्शद प्रत्याशी मोहित मिश्रा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान कई हिन्दूवादी नेता मौजूद रहेंगे। मालूम हो कि हरिद्वार में हुये धर्म संसद में दिये अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहे और यहां तक इसके लिये उन्हें जेल तक भी जाना पड़ा था।

नरसिंहानन्द की पत्रकार वार्ता रद कर विवादों में घिरा प्रेस क्लब
  • बुक करने के चन्द घण्टों में रद की पत्रकार वार्ता, बुकिंग रसीद भी फाड़ी
  • हिन्दूवादी नेताओं ने की निन्दा, कहा हुआ खुलेआम संविधान का उल्लघंन

आगामी तीन सिंतम्बर को एक दिन के प्रवास पर लखनऊ पहुंच रहे जूना अखाड़ा के महामण्डलेश्वर एवं डासना मन्दिर के प्रमुख यति नरसिंहानन्द को लेकर प्रेस क्लब लखनऊ विवादों में घिर गया है। प्रेस क्लब प्रबन्धन ने तीन सितम्बर को दोपहर दो बजे उनकी प्रेस कांफ्रेस बुक करने के बाद देर शाम बुकिंग रद कर दी और जिला प्रशासन से अनुमति लाने के लिये कहा। प्रेस क्लब प्रबन्धन के इस कदम की हिन्दूवादी नेताओं ने कड़ी आलोचना करते हुये कहा कि आम आदमी को अपनी बात रखने में प्रेस क्लब रोककर देश के संविधान का मखौल उड़ा रहा है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ में यति नरसिंहानन्द के कार्यक्रमों को देख रहे योगी सरोजनाथ ने बीते 27 अगस्त को दोपहर बाद यति नरसिंहानन्द की पत्रकार वार्ता के लिये प्रेस क्लब बुक कराया था और इसके लिये पूरी धनराशि देने के बाद रसीद भी जारी कर दी थी, लेकिन देर षाम आयोजक का एक प्रतिनिधि प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये पहुंचे, तभी वहां मौजूद प्रेस क्लब के प्रमुख पदाधिकारी ने बुकिंग रसीद देखने के बहाने मांगी और उसे फाड़कर फेंक दिया और जमा धनराशि लौटा दी और कहा कि यहां यति नरसिंहानन्द की पत्रकार वार्ता नहीं हो सकती, इसके लिये जिला प्रशासन से अनुमति लेकर आये। फिलहाल योगी सरोजनाथ ने कहा कि तीन सितम्बर को यति नरसिंहानन्द लखनऊ में होने वाले सभी कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...