Breaking News

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा निर्णय: चुनावी राज्यों में आखिर क्यों नहीं बढ़ रहे कोरोना मामले, स्टडी करने का निर्देश

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है. जहां महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में संक्रमण रिकॉर्ड तोड़ रहा है. वह हर दिन 50 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं. इस बीच प्रदेश के मंत्री असलम शेख ने बढ़ते केस को लेकर तीखी टिप्पणी की है. असलम ने कहा कि हमने कोविड-19 टास्क फोर्स से जांच करने को कहा है. आखिर पता करें क्यों महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं. उन प्रदेशों में नहीं जहां इस समय चुनाव हो रहे हैं.

उद्धव सरकार के मंत्री शेख ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है. इस दौरान कई नेताएं बड़े पैमाने पर रैलियां और सभाएं कर रहे हैं. वहां कोरोना महामारी के मामलों में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिल रही है, जबकि जो हालात देखने को मिल रही है, वहां पर कोविड के ज्यादा केस होने चाहिए. वहीं नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज कोरोना टास्क फोर्स के साथ विशेष बैठक की. इस मीटिंग में लॉकडाउन लगाने और कठोर नियमों को लेकर चर्चा हुई.

टास्क फोर्स की बैठक में सदस्यों में 14 दिनों के लॉकडाउन की बात कहीं. साथ ही अस्पताल में बेड की कमी और ऑक्सीजन की आपूर्ति बेहद कम होने पर चिंता जाहिर की. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि एक-दो दिन अलग-अलग विभागों में चर्चा होने वाली है. हर शहर में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट को लेकर सोमवार को बैठक होगी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन के अलावा दूसरा विकल्प दिखाई नहीं दे रहा है. बता दें मुंबई में आज 9,989 नए कोरोना पॉजिटिव केस और 58 की मौत की रिपोर्ट समाने आई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...