Breaking News

डीडीएमए ने दिल्ली की लक्ष्मी नगर मार्केट को खोलने की दी इज़ाज़त, लेकिन इन चीजों का करना होगा पालन

दिल्ली में  पूर्वी जिला प्रशासन ने दुकानदारों की मांग पर नरमी दिखाते हुए हिदायत के साथ शनिवार से लक्ष्मी नगर बाजार को फिर से खोलने का आदेश दे दिया है। 29 जून की रात को प्रशासन ने कोरोना नियमों के उल्लंघन पर पांच जुलाई तक के लिए बाजार को बंद कर दिया था।

तकरीबन तीन दिनों तक मार्केट बंद रहे. हालांकि प्रशासन ने मार्केट 29 जून की रात से 5 जुलाई तक बंद करवा दिए थे लेकिन व्यापारियों के संगठन की प्रशासन से मुलाकात के बाद मार्केट में कोरोना नियमों का पालन करवाने को लेकर आशवस्त किया जिस के बाद जिला प्रशासन ने मार्केट खोलने के आदेश जारी कर दिए.

इसके बाद मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने विधायक अभय वर्मा के साथ अतिरिक्त जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा था। इसमें कहा गया था कि लाकडाउन की वजह से दुकानदारों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

वहीं, कुछ व्यापारीयो का कहना है कि बाज़ार में भीड़ को नियंत्रण पूरी तरह से व्यापारी नहीं कर सकता है. इस के लिए पुलिस प्रशासन को मार्केट में आना होगा और लोगों को इस बारे में कहना होगा और एक्शन लेना होगा.

इसमें रियायत दी जाए। इस पर मंथन के बाद शुक्रवार रात जिला प्रशासन ने शनिवार से बाजार खोलने की अनुमति दे दी। हालांकि इसके साथ कोरोना नियमों के पालन के लिए हिदायत भी दी गई है।

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...