Breaking News

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को निगरानी समितियों को करें क्रियाशील: डीएम

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण एवं उसकी चेन को तोड़ने के लिए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बीडीओ व अधिशाषी अधिकारियों को निगरानी समितियों को क्रियाशील करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सोमवार की शाम एक बैठक में कहा कि जिले के समस्त खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) व अधिशाषी अधिकारी (ईओ) अपने-अपने ब्लाक व नगर क्षेत्र में निगरानी समितियों को सक्रिय कर लें। यदि समितियों में रखे गये कुछ लोगों का ट्रांसफर हो गया हों तो नाए लोग रखें।

समाजसेवी, समाजसेवी संस्थाओं व युवक मंगल दल के लोग के अलावा सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी जो उसी गाँव या‌ कस्बा के निवासी हों उन्हें इन समितियों में रखा जाएँ। साथ ही सभी निगरानी समितियों के पास थर्मल स्केनर, पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क व सेनेटाइजर इत्यादि होना आवश्यक है। यदि नहीं है तो सहायक विकास अधिकारी पंचायत ग्राम निधि से तत्काल खरीदवाएं।

उन्होंने कहा कि यह समितियाँ लक्षण वाले लोगों की टेस्टिंग, होम क्वारंटीन की निगरानी, हॉटस्पॉट का चिन्हीकरण, बाहर से आए लोगों पर नजर और संक्रमित पाये गए प्रत्याशियों द्वारा प्रचार न किया जाये इस बात की निगरानी करेंगी। कहां कि सभी ग्रामों में कम से कम एक क्वारंटीन सेंटर होना आवश्यक है जहां सोने और खाने का प्रबंध भी हो। यहाँ पर प्रवासियों के‌ ठहरने हेतु व्यवस्था करनी है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...