Breaking News

बनाएं टेस्टी मसाला फ्रेंच टोस्ट, नोट करे रेसिपी

अगर रोज सुबह बिस्तर छोड़ते ही आपको सबसे पहली टेंशन यह होती है कि बच्चों के स्कूल टिफिन में क्या बनाकर रखें, जो उन्हें पसंद आए, तो ये रेसिपी आपकी टेंशन खत्म कर सकती है।

जी हां, मसाला फ्रेंच टोस्ट बच्चों की फेवरेट ऐसी ही एक रेसिपी है। इस रेसिपी की खासियत यह है कि इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता और बच्चे और बड़े दोनों इसे बड़े चाव से खाते हैं।

मसाला फ्रेंच टोस्ट बनाने की वि​धि-
मसाला फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले हरी मिर्च, हरा धनिया, प्याज और टमाटर बारीक काटकर सभी चीजों को एक साथ मिलाकर एक तरफ रख दें। अब ब्रेड स्लाइस को तिरछी शेप में आधा काट लें। अब एक मिक्सिंग बाउल में अंडे तोड़कर फेंटने के बाद उसमें दूध, नमक, लाल मिर्च पाउडर और काली मिर्च पाउडर डालकर अच्छी तरह मिलाएं। इसके बाद मीडियम लो हीट पर एक पैन में थोड़ा मक्खन डालकर उसमें दो ब्रेड स्लाइस को अंडे-दूध के मिश्रण में डुबाते हुए गर्म पैन पर रख दें। दोनों तरफ से सिकने के बाद, उन्हें बाहर निकालकर किचन पेपर टॉवल से कवर करके प्लेट पर रखें। जब सारी ब्रेड सिकने के बाद तैयार हो जाएं, तो एक प्लेट पर रखकर उनके ऊपर प्याज-टमाटर मसाला और चाट मसाला छिड़कें। आपका टेस्टी मसाला फ्रेंच टोस्ट सर्व करने के लिए तैयार है।

मसाला फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए सामग्री-
-2 अंडे
-6 टेबल स्पून दूध
-1/2 टी स्पून नमक
-1/2 लाल मिर्च पाउडर
-धनिये के पत्ते
-चाट मसाला
-मक्खन
-1/2 काली मिर्च पाउडर
-1 छोटा टमाटर , बारीक कटा हुआ
-1 छोटा प्याज, बारीक कटा हुआ
-2-3 हरी मिर्च

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...