Breaking News

गाजर कम इस्तेमाल कर चेहरे को बनाएं सुंदर , जानिए तरीका

हर कोई निखरी और बेदाग त्वचा पाने की चाहत रखता है. इसलिए वो बाजार से खरीदकर न जानें कितने महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. इतना ही नहीं महंगे-महंगे ट्रीटमेंट्स पर पैसा खर्च करने पर भी पीछे नहीं हटते हैं. लेकिन इन महंगे प्रोडक्ट्स के साइड इफेक्ट भी होते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए गाजर फेस पैक लेकर आए हैं. गाजर विटामिन सी से भरपूर होता है .

जोकि आपकी स्किन में कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाने में मदद करता है. वहीं गाजर में बेटा केरोटिन भी मौजूद होता है जोकि आपकी स्किन को किसी भी प्रकार के डैमेज से बचाता है. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स या डार्क स्पॉट्स की समस्या है तो गाजर इसका एक रामबाण इलाज साबित हो सकता है.

गाजर फेस पैक कैसे इस्तेमाल करें? 
गाजर फेस पैक को लगाने से पहले चेहरे को धोकर पोंछ लें. फिर आप तैयार पैक को एक ब्रश की मदद से अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा लें. इसके बाद आप इसको लगभग 10-15 मिनट तक लगाकर सुखाएं. फिर आप चेहरे को साधारण पानी से धोकर साफ कर लें.  इसके बाद आप चेहरे पर कोई लोशन या क्रीम लगाना न भूलें.

गाजर फेस पैक बनाने की आवश्यक सामग्री-

एक गाजर
2-3 चम्मच शहद

गाजर फेस पैक कैसे बनाएं? 
गाजर फेस पैक बनाने के लिए आप एक गाजर लें.  फिर आप इसके टुकड़े करके मिक्सी में डालें. इसके बाद आप इसमें 2-3 चम्मच शहद डालें.  फिर आप इन दोनों को मिक्सी में अच्छे से पीसकर एक स्मूद पेस्ट बना लें. अब आपका स्पॉटलेस स्किन के लिए गाजर फेस पैक बनकर तैयार हो चुका है.

About News Room lko

Check Also

मौसमी बुखार को न करें नजरअंदाज, सुरक्षित रहने के लिए बताए जरूरी उपाय

इन दिनों मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है, दिन में अधिक तापमान और ...