Breaking News

आलू का इस्तेमाल कर अपने चेहरे को बनाएं सुंदर, जानिए क्या है तरीका

आप ने आजतक आलू का इस्तेमाल खाने के लिए कई तरह से किया होगा। ज्यादातर सब्जियां आलू के बिना अधूरी रह जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं आलू (potato) न सिर्फ आपके स्वाद बल्कि आपकी खूबसूरती का भी अच्छी तरह ध्यान रख सकता है।

अब हमारी आदत ही बचा सकती है “पानी”

जी हां, potato की मदद से आप न सिर्फ अपने चेहरे की रंगत निखार सकते हैं बल्कि त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को भी दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे बनाया जाता है उबले आलू का फेस पैक और इसे त्वचा पर लगाने से मिलते हैं क्या फायदे।

आलू

उबले हुए आलू का फेसपैक बनाने का तरीका- उबले हुए आलू से फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक उबला हुए potato के छिलके उतारकर उसे अच्छी तरह मैश कर लें। ऑयली स्किन वाले लोग आलू में बेसन और ड्राई स्किन वाले लोग potato में शहद या मलाई मिलाएं।

अब इस मिश्रण को सबसे पहले हाथ पर लगाकर अपना एलर्जी टेस्ट कर लें। उसके बाद ही इस पैक को अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ें। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। आप इस फेस पैक का यूज हफ्ते में दो बार कर सकते हैं।

काले धब्बों से दिलाए निजात-अक्सर जरूरत से ज्यादा तनाव लेने, रात को देर तक जागने या फिर अधिक स्क्रीन एक्सपोजर की वजह से लोगों की आंखों के नीचे काले धब्बे पड़ जाते हैं। ऐसे में उबले potato का फेसपैक त्वचा को टाइट रखते हुए स्किन से काले धब्बों के निशान भी हटाने में मदद करता है।

चेहरे की बढ़ाए रंगत-आलू विटामिन सी से भरपूर होने की वजह से त्वचा की रंगत निखारने में मदद कर सकता है। इस फेसपैक को चेहरे पर लगाने से त्वचा गोरी होती है। इसके अलावा आलू में मौजूद विटामिन सी कोलैजन का प्रोडक्शन करता है। जिससे चेहरे की सूजन ठीक होती है।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...