Breaking News

मेक माय ट्रिप ने मुसाफिरों के लिए ट्रिप गारंटी प्रस्तुत किया

लखनऊ। भारत की अग्रणी ऑनलाईन ट्रैवल कंपनी “मेक माय ट्रिप” ने अपने ट्रेन के सेगमेंट में अनेक नई विशेषताएं प्रस्तुत की हैं। जिससे ग्राहकों को इस प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का सफर बुक करने पर ज्यादा विकल्प, लचीलापन एवं सुविधा प्राप्त होगी। उद्योग का प्रथम फीचर ट्रिप गारंटी मुसाफिरों को इस अनिश्चित समय में चार्ट तैयार होने से पहले तक ट्रेन का टिकट अनकम्फर्म रहने पर अंतिम मिनट में वैकल्पिक सफर और फाईनेंसिंग के विकल्प तलाशने व बुक करने में मदद करेगा। इस फीचर द्वारा ग्राहक अपने अन्कम्फर्म्ड टिकट अपग्रेड कर सकेंगे और भविष्य की किसी तारीख में फ्लाईट, कैब, बस या ट्रेन के वैकल्पिक सफर द्वारा नई बुकिंग चुन सकेंगे।

ट्रिप गारंटी के साथ कंपनी का उद्देश्य अंतिम मिनट में फ्लाईट या अन्य टिकट बुक करने के महंगे विकल्प से जुड़ी वित्तीय परेशानियां आसान करना है। मेक माय ट्रिप उच्च मूल्य का एक ट्रैवल वाउचर निर्मित करेगा, जिसे ग्राहक सफर की तारीख से सात दिनों के अंदर मेक माय ट्रिप प्लेटफॉर्म पर फ्लाईट या सफर के दूसरे माध्यम को बुक करने के लिए रिडीम कर सकते हैं।

महामारी के दौरान ट्रेन सफर की बुकिंग प्रक्रिया को सुविधाजनक एवं आसान बनाने के लिए प्रस्तुत की गई नई विशेषताओं के बारे में मेक माय ट्रिप के चीफ बिज़नेस ऑफिसर, ग्राउंड ट्रांसपोर्ट, परीक्षित चौधरी ने कहा, ‘‘आज ग्राहक यात्रा के विकल्प तलाशते हैं, जो उन्हें महामारी के दौरान विकसित होते हुए यात्रा के दिशानिर्देशों के बीच सफल यात्रा का भरोसा दे सकें। ट्रिप गारंटी हमारे ग्राहकों को वेटलिस्टेड ट्रेन बुकिंग से जुड़ी अनिश्चितताओं से सुरक्षा देने का एक प्रयास है। इस नए फीचर की सबसे बड़ी खासियत है 3 गुना रिफंड जो ग्राहक को फ्लाईट, कैब्स आदि परिवहन के वैकल्पिक माध्यमों द्वारा अपने सफर को पुनः बुक करने पर शुल्क में होने वाली वृद्धि से सुरक्षा प्रदान करता है। हमारे इस नए उत्पाद का उद्देश्य हमारे ट्रेन ग्राहकों को मानसिक शांति प्रदान करना है।’’

मेक माय ट्रिप द्वारा प्रस्तुत की गई कुछ अन्य सुविधाओं में ट्रेन बुक करने वालों को बुकिंग एवं सफर के विकल्पों में ज्यादा लचीलापन भी शामिल है। इन प्रस्तुतियों में से एक है, क्लस्टर सर्च विकल्प, जो ग्राहक को उनकी अपेक्षित ट्रेनों में जगह न मिलने पर बोर्डिंग के ओरिज़नल बिंदु से 60 किलोमीटर की सीमा में ट्रेन के ज्यादा विकल्प खोजने व तलाशने में समर्थ बनाता है। इससे कन्फर्म्ड ट्रेन रिज़र्वेशन मिलने की संभावना बढ़ जाती है। दूसरी तरफ, वैकल्पिक स्टेशन विकल्प ग्राहक को डि-बोर्डिंग स्टेशन के पहले या बाद में सबसे नज़दीकी स्टेशन का कन्फर्म्ड टिकट बुक करने में समर्थ बनाता है।

मेक माय ट्रिप ने हाल ही में निशुल्क कैंसेलेशन पॉलिसी प्रस्तुत की है, जिसके द्वारा मुसाफिर चार्ट तैयार होने से पहले यदि टिकट को निरस्त करता है, तो उसे पूरा रिफंड मिल सकता है। इस योजना की संरचना ऐसी है, ताकि टिकट बुक करने वाले को कन्फर्म किए गए ट्रेन टिकट को अंतिम मिनट में निरस्त करने पर उसके लिए भारी मूल्य न चुकाना पड़े।

About Samar Saleel

Check Also

Moto Tab G20 इस दिन मार्किट में होगा लांच, मिलेगा 32MP फ्रंट कैमरा और 256GB स्टोरेज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Motorola अगले हफ्ते भारत में एक साथ दो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *