Breaking News

मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी पर किया हमला, जेल से लिखा ये लेटर, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को हाल ही में जमानत को लेकर झटका लगा है। शराब नीति घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया ने अब जेल के अंदर से एक खत लिखा है।

बेलगाम शिक्षा व्यवस्था: किताबों में कमीशन का खेल, अभिभावक रहे झेल

मनीष सिसोदिया

सिसोदिया ने यह खत देश के नाम लिखा है। हालांकि, उन्होंने इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया है कि पिछले कुछ सालों में देश में 60,000 स्कूल बंद हो गए हैं। सिसोदिया ने इस खत में मुख्य तौर से पढ़ाई-लिखाई और देश में शिक्षा को लेकर अपनी बात रखी है। खत के सबसे ऊपर लिखा गया है, ‘तिहाड़ जेल से प्यारे देशवासियों के नाम मेरा पत्र’

इस खत में पीएम मोदी पर निशाना साधने के अलावा मनीष सिसोदिया ने देश के युवाओं का जिक्र करते हुए कहा है कि आज देश का युवा विज्ञान और तकनीक की क्षेत्र में कुछ करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा सिसोदिया ने दावा करते हुए कहा कि देश भर में 60,000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए, क्यों? सिसोदिया ने लिखा कि देश की आबादी बढ़ रही है तो स्कूलों की संख्या भी बढ़नी चाहिए।

सीबीआई ने (अब रद्द की जा चुकी) दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को तैयार करने तथा उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में कई दौर की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था।

नेटवर्क के बिना विकसित भारत की कल्पना संभव नहीं!

दिल्ली की एक निचली अदालत ने 31 मार्च को सिसोदिया की जमानत याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि वह प्रथमदृष्टया इस मामले में आपराधिक साजिश के सूत्रधार प्रतीत होते हैं और उन्होंने दिल्ली सरकार में अपने तथा अपने सहयोगियों के लिए करीब 90-100 करोड़ रुपये की अग्रिम रिश्वत के कथित भुगतान से संबंधित आपराधिक साजिश में ”सबसे महत्वपूर्ण व मुख्य भूमिका” निभाई।

इससे पहले गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता Manish Sisodia की जमानत याचिका पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जवाब मांगा था। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया की याचिका पर जांच एजेंसी को नोटिस जारी कर, उस पर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। न्यायमूर्ति शर्मा ने कहा, ”नोटिस जारी किया जाए। जवाब दाखिल किया जाए।”

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...