Breaking News

‘भाजपा के कई विधायक कांग्रेस में होना चाहते हैं शामिल’, कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलोई का बड़ा दावा

असम में भाजपा के कई विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, दरअसल कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलोई ने ये दावा किया है। उनका कहना है कि राज्य में भाजपा के कई विधायकों ने उनसे और उनके वरिष्ठ नेताओं से संपर्क किया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कुछ भाजपा नेताओं को शामिल करने के खिलाफ है, जो पहले पार्टी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते रहे हैं।

‘भाजपा की अंदरूनी कहानी उतनी अच्छी नहीं’
असम में पूर्व मंत्री रहे प्रद्युत बोरदोलोई ने आगे कहा, कि कई विधायकों ने हमारी पार्टी से संपर्क किया है और कुछ ने मुझसे संपर्क किया है। वे कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। हमारी पार्टी इस पर अंतिम निर्णय लेगी और इस पर चर्चा चल रही है। इस दौरान उन्होंने ये भी दावा किया कि भाजपा की अंदरूनी कहानी उतनी अच्छी नहीं है, जितनी सत्तारूढ़ पार्टी पेश करने की कोशिश कर रही है।

‘पुराने और नए भाजपा सदस्यों में टकराव’
दो बार लगातार लोकसभा सांसद रहे प्रद्युत बोरदोलोई ने कहा, कि पुराने और नए भाजपा सदस्यों के बीच लगातार टकराव चल रहा है। दादा ब्रिगेड (सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के सर्मथक) का प्रभाव और कार्यशैली पार्टी के कई पुराने लोगों को पसंद नहीं है। इस दौरान वरिष्ठ नेता ने जोर देकर कहा कि भाजपा नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के मुद्दे पर पार्टी की आगामी राजनीतिक मामलों की बैठक के दौरान चर्चा की जाएगी, जो 15 से 17 जुलाई तक होने वाली है। वहीं ये पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस उन सभी भाजपा नेताओं को अपने पार्टी स्वीकार करने के लिए तैयार है इस पर प्रद्युत बोरदोलोई ने कहा, हम उन सभी को क्यों लेंगे? कुछ नेता हैं जो हमेशा हमें गाली देते हैं। हमें उन्हें क्यों लेना चाहिए? हालांकि, उन्होंने इस दौरान किसी भी भाजपा नेता का नाम नहीं लिया, जिन्होंने उनसे या पार्टी के अन्य सहयोगियों से संपर्क किया है।

भाजपा ने खबरों को बताया है अफवाह
राज्य में पिछले कुछ महीनों में से राजनीतिक गलियारों में चर्चा हैं कि भाजपा के एक पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, कई मौजूदा विधायक और कुछ पूर्व विधायक अपने हजारों समर्थकों के साथ विपक्षी पार्टी में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेताओं से बातचीत कर रहे हैं। हालांकि, भाजपा नेताओं ने इन खबरों को अफवाह करार दिया है और दावा किया है कि सत्तारूढ़ पार्टी का कोई भी व्यक्ति कांग्रेस में शामिल नहीं होगा।

असम में ऐसा रहा लोकसभा चुनाव का परिणाम
असम में 14 सीटों के लिए हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अपने नौ सांसदों को बरकरार रखा, जबकि उसके सहयोगी दल एजीपी और यूपीपीएल ने एक-एक सांसद को अपने पाले में किया। विपक्षी खेमे में कांग्रेस ने भी अपने तीन सांसदों को बरकरार रखा।

About News Desk (P)

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं, असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही भाजपा

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि ‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक ...