Breaking News

विवाहित स्त्री के मंगलसूत्र का खोना होता है अशुभ, यहाँ जानिये इसके पीछे का रहस्य…

स्त्री की साज-सज्जा के लिए गहने बहुत अहम रोल अदा करते हैं. मार्केट में तरह-तरह के गहने मिलते हैं जिनके लिए हमेशा औरतें त्यार रहती हैं. आजकल के समय में स्त्रियां सोने या चांदी के गहनें पहनना सबसे अधिक पसंद करती हैं. लेकिन अगर यही गहने खो जाएं तो बहुत बुरा लगता है. बुरा लगने के अलावा इससे कई नुकसान होने की भी संभावना भी होती है.

आपको बता दें कि ज्योतिष के अनुसार गुरु का धातु है सोना और अगर सोने के आभूषणों की देखभाल सही ढंग से नहीं की जाती है और वे कहीं खो जाते हैं तो गुरु ग्रह अशुभ हो जाता है. ऐसी मान्यता है कि सोना खोना अशुभ होता है और सोना मिलना भी अशुभ ही होता है. आज जानते हैं उन आभूषणों के बारे में जिनका खो जाना माना जाता है अशुभ और नुकसानदेह.

नथ – कहते हैं अगर किसी महिला की नथ खो जाती है तो सावधान होकर काम करना चाहिए क्योंकि इसका मतलब है कि आपको भविष्य में अपमान सहना पड़ सकता है।

मंगलसूत्र – किसी भी विवाहित स्त्री के मंगलसूत्र का खोना अशुभ माना जाता है। कहते हैं अगर ऐसा होता है तो पति के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी आ जाती है.

कान की बाली – कहा जाता है अगर किसी स्त्री की कान की बाली खो जाती है तो इसका मतलब है कि घर-परिवार से जुड़ा कोई बुरा समाचार मिलने वाला है.

सोने की चूड़ियां – अगर किसी स्त्री की सोने की चूड़ियां खो जाती हैं तो महिला को बिना वजह से घर-परिवार में अपमानित होना पड़ सकता है और उसके अपमान के जिम्मेदार उसके अपने हो सकते हैं.

पायल – कहते हैं अगर चांदी की पायल खो जाती है तो समझ लेना चाहिए कि परिवार में किसी को चोट लगने के योग बन रहे हैं और बड़ा नुक़सान भी हो सकता है.

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...