Breaking News

Maruti Suzuki जल्द कार लवर्स के लिए मार्किट में पेश करेगी ये 5 नई गाड़ियाँ

मारुति सुजुकी के लिए साल 2021 ज्यादा खास नहीं रहा है जिसके नतीजन इसकी बाजार हिस्सेदारी में धीरे-धीरे गिरावट आई है. हालांकि, 2022 आने के साथ नंबर एक कार मेकर नई जनरेशन के एसयूवी के साथ आएगी जिसके कमी के चलते में कंपनी को बड़े पैमाने पर बाजार के प्रीमियम एंड में अपनी उपस्थिति की कीमत चुकानी पड़ी है.

हाल ही में एक प्राइवेट डीलर सम्मेलन में, मारुति सुजुकी ने अगले तीन सालों के लिए अपने रोड मैप की एक झलक दी, जिसमें वह कंपटीटर कार मैनुफैक्चरर्स से एसयूवी की नई रेंज को लाने के लिए पांच नई एसयूवी लॉन्च करेगी. यहां पर हमने पांच एसयूवी को लिस्ट किया है जिन्हें मारुति सुजुकी अगले साल पेश करने जा रही है. जानिए इनकी डिटेल्स के बारे में…

नई सेकेंड जनरेशन की विटारा ब्रेजा मारुति सुजुकी की पूरी तरह से नई एसयूवी लाइनअप में से पहली होगी. सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के नए अवतार की तस्वीरें पहले ही लीक की जा चुकी हैं और यह वर्तमान रिपीटेशन से पूरी तरह से अलग दिखता है, एक ही बॉक्सी रुख के साथ एक नई डिजाइन लैंग्वेज मिलती है.

आने वाले सालों में मारुति सुजुकी द्वारा पेश की गई नई विटारा ब्रेजा एकमात्र सब-फोर मीटर एसयूवी नहीं है. काम के मामले में एक और नई एसयूवी है, जिसे विटारा ब्रेजा के ऊपर रखा जाएगा और नेक्सा शोरूम के माध्यम से बेचा जाएगा.

मारुति सुजुकी ने Mahindra XUV700, Tata Safari, Hyundai Alcazar और आने वाली Kia Carens जैसी दूसरी SUVs के साथ मुकाबला करने के लिए थ्री-रो SUV की भी पुष्टि की है. यह भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी की प्रमुख पेशकश होने जा रही है और यह अर्टिगा के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है लेकिन इसके हुड के नीचे एक बड़ा इंजन होगा.

 

About News Room lko

Check Also

व्हाट्सऐप और टेलीग्राम को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किया ये निर्देश, नहीं दिया ध्यान तो बाद में पड़ेगा पछताना

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें व्हाट्सऐप और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया ऐप गोपनीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *