Breaking News

लोगों को मतदान के बारे में जागरुक बनाने के लिए डाबर ने शुरू किया अनूठा अभियान

● डाबर अशोकारिष्ठ महिलाओं को मतदान के अधिकार पर करेगा शिक्षित। 
● डाबर रूमाटिल वरिष्ठ नागरिकों को देगा निःशुल्क फुट मसाज एवं पिक-ड्रॉप सेवाएं  ।
लखनऊ। भारत की अग्रणी आयुर्वेदिक हेल्थकेयर कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने भारतीय निर्वाचन आयोग के सहयोग से उत्तर प्रदेश के लोगों को मतदान के बारे में जागरुक बनाने के लिए एक अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान के तहत जहां एक ओर वरिश्ठ नागरिकों को हेल्थकेयर सपोर्ट दिया जाएगा, वहीं दूसरी ओर भारतीय लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व चुनावों के दौरान मतदान के महत्व पर जागरुकता बढ़ाने के लिए विशेष प्रोग्राम भी आयोजित किए जाएंगे।
लोकतंत्र में मतदान नागरिकों का मूल अधिकार होता है। लोगों को मतदान के बारे में जागरुक बनाने और उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास में डाबर ने दो अनूठे अभियान शुरू किए हैं- डाबर अशोकारिष्ठ सशक्त लोकतंत्र में भागीदारी और डाबर रूमाटिल – बढ़ते कदम। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए डॉ. दुर्गा प्रसाद मार्केटिंग हैड- एथिकल्स, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा,  ‘‘डाबर अशोकारिष्ठ सशक्त लोकतंत्र में भागीदारी अभियान के तहत डाबर, महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित करेगा। नुक्कड़ कलाकारों की एक टीम उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक पेश करेगी और इनके माध्यम से मतदान के महत्व पर रोशनी डालेगी।
इन स्थानों पर महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर शिक्षित करने के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया जाएगा और उन्हें बताया जाएगा कि किस तरह अशोकारिश्ठ उनकी सबसे आम समस्याओं को हल करने में कारगर हो सकता है।
इस मौके पर विनोद कुमार शर्मा जोनल सेल्स मैनेजर, डाबर इण्डिया लिमिटेड ने कहा कि  अक्सर देखा गया है कि मतदान में युवाओं की तुलना में वरिश्ठ नागरिकों की भागीदारी अधिक होती है। उन्हें मतदान के लिए घण्टों लाईनों में खड़े रहना पड़ता है।
इससे उनके पैरों और जोड़ों में दर्द होने लगता है। उनकी इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए हम एक और अभियान रूमाटिल-बढ़ते कदम लेकर आए हैं। इस अभियान के तहत हम मतदान केन्द्रों के नज़दीक वरिष्ठ नागरिकों के लिए निःशुल्क फुट मसाज की व्यवस्था करेंगे। साथ ही उन्हें मतदान केन्द्र तक आने-जाने के लिए रूमाटिल वाहन भी उपलब्ध कराएंगे, ताकि वे आसानी से अपना वोट डाल सकेंगे।’

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...