Breaking News

2025 तक उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाएंगे सीएम धामी, बोले-“दूसरे राज्यों के अच्छे मॉडल को…”

धामी सरकार उत्तराखंड को देश के आदर्श राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए रामनगर में 29 सितंबर से तीन दिवसीय मंथन करने जा रही है।2025 तक उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए दूसरे राज्यों के अच्छे मॉडल को अपनाया जाएगा.

इसी कड़ी में सरकार तीन दिवसीय मंथन करने जा रही है। इसके लिए कई विशेषज्ञों आमंत्रित किया जा रहा है। मंथन के दौरान छोटे-छोटे ग्रुप में कोर इश्यू पर चर्चा कराई जाएगी। 29 सितंबर को मुख्यमंत्री इस मंथन शिविर का शुभारंभ करेंगे।

सचिव नियोजन आर.मीनाक्षी सुंदरम ने यह जानकारी दी।राज्य सचिवालय में  बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि उत्तराखंड को जब 25 वर्ष पूरे होंगे, उस समय राज्य आदर्श स्थिति में हो, इसे लेकर शिविर में मंथन होगा।

उन्होंने बताया कि तीन दिनी मंथन के पहले दिन सचिव, विभागाध्यक्ष, विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री और राज्य के विभिन्न एजेंसियों के एक्सपर्ट विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। दूसरे दिन, पहले सत्र में प्रेजेंटशन होगा और दूसरे सत्र में ग्रुपों में चर्चा होगी। समापन पर सभी मंत्री और सचिव सुझाव देंगे।

उन्होंने बताया कि मंथन में इंफ्रास्ट्रक्चर, तकनीकी पर आधारित कृषि, मानव संसाधन विकास, प्राकृतिक संपदा जैसे अहम मसलों पर विचार रखे जाएंगे। मंथन शिविर में शासन में तैनात सभी प्रमुख अधिकारी, विभागों के अध्यक्ष, जिलाधिकारी शामिल होंगे। इनमें से कुछ अफसर आदर्श उत्तराखंड के लिए एक विकास मॉडल भी प्रस्तुत करेंगे।

About News Room lko

Check Also

उत्तरकाशी में हिमस्खलन के कारण पर्वतारोहण की ट्रेनिंग ले रहे प्रशिक्षार्थी बर्फ के पहाड़ पर फंसे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में डोकरानी बामक ग्लेशियर ...