Breaking News

प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए वृहद जन जागरूकता अभियान आयोजित

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चंद श्रीवास्तव ने शहीद पार्क में प्लास्टिक मुक्त भारत कार्यक्रम के अंतर्गत उपस्थित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व सफाई कर्मियों को शपथ दिलाई। उन्होने शपथ दिलाते हुए कहा कि –

“मैं यह शपथ लेता हूं कि मैं किसी दुकानदार से या किसी अन्य से प्लास्टिक के बैग या थैली की मांग नहीं करूंगा। मैं खाने के लिए पुनः उपयोग में लाई जा सकने वाली क्राकरी का ही उपयोग करूंगा एवं एकल उपयोग के प्लास्टिक का बहिष्कार करूंगा। प्राकृतिक संसाधनों नदी, तालाब, झील और समुद्र में प्लास्टिक सहित अन्य कचरे आदि को नहीं फेंकूंगा और ना ही किसी अन्य को फेंकने दूंगा।”

प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए वृहद जन जागरूकता अभियान आयोजित

इस शपथ के साथ उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार भारत को प्लास्टिक मुक्त व प्रदूषण मुक्त बनाना है। इसके लिए सभी लोगों का जागरूक होना अति आवश्यक है। इसीलिए पूरे जनपद में इस कार्यक्रम से संबंधित जागरूक अभियान चलाया जाएगा तथा आप सभी लोगों को अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करना है। जिलाधिकारी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कपड़े के थैले प्रदान किए गए।

बृहद जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत शहीद पार्क से होते हुए नगर पालिका परिषद तक जागरूकता रैली निकाली गई जिसमें सभी दुकानदारों को पॉलिथीन का उपयोग ना करने के लिए प्रेरित किया गया। इस रैली में कई दुकानदारों द्वारा अपनी स्वेच्छा से दुकान में रखी हुई पॉलिथीन को नगर पालिका को सौंप दिया गया।

अपर जिलाधिकारी राजस्व रेखा एस चौहान, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित तथा ईओ बलवीर सिंह ने रैली के साथ साथ सभी दुकानदारों को आदेश दिए के यदि 1 जुलाई से पॉलीथिन का उपयोग करते हुए पाए गए तो जुर्माना लगाया जाएगा।

शहीद पार्क में कार्यक्रम के दौरान अपर जिला अधिकारी राजस्व रेखा एस चौहान, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष गायत्री देवी, ईओ बलवीर सिंह तथा सभासद अरविंद चौबे, राहुल गुप्ता, सोनू सोनी, पंकज मिश्रा, छैय्या त्रिपाठी के साथ-साथ सभी सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अजय अंजाम जी द्वारा कराया गया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About reporter

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...