Breaking News

मंत्री जितिन प्रसाद ने नितिन गडकरी से राज्य में CRIF योजना के तहत आवंटन बढ़ाने और 250 रेलवे क्रॉसिंग पर ROB बनाने पर की चर्चा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद द्वारा आज नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उत्तर प्रदेश में CRIF योजना में प्रदेश का आवंटन बढ़ाने, नये राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने एवं प्रदेश में 250 रेलवे क्रासिंग के ऊपर ROB बनाने के संबंध में विस्तृत चर्चा की गयी।

साथ ही, प्रदेश में राजमार्गों के विकास के संबंध में एक प्रेजेन्टेशन भी प्रस्तुत किया। बैठक में केन्द्रीय राज्यमंत्री (जनरल) वी0के0 सिंह भी उपस्थित थे।सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से केन्द्रीय मंत्री जी द्वारा वित्तीय स्वीकृति शीघ्रता से जारी करने के निर्देश मंत्रालय के अधिकारियों को दिए गए।

इस वर्ष मंत्रालय द्वारा 700 करोड़ रूपये की धनराशि प्रदेश के सेतु निगम के माध्यम से ROB बनाने हेतु एवं राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास हेतु इस वर्ष रू० 15000 करोड़ की कार्ययोजना स्वीकृत करते हुए कार्य स्वीकृत करने के निर्देश दिए गए। 2022-23 में NH-PWD को रू० 15000 करोड़ के राष्ट्रीय मार्गों के विकास हेतु आवंटित कार्यों के डी०पी०आर० तुरन्त प्रेषित करने के निर्देश दिये गये।

उल्लेखनीय है कि ROB बनाने के लिए इस वर्ष के बजट में स्वीकृत 117.27 करोड़ के बदले 700 करोड़ की स्वीकृति निसंदेह रूप से राज्य सरकार की बढ़ी उपलब्धि है। इसके अतिरिक्त शहरी क्षेत्रों में पुराने NH सेक्शन के सुधार, चौड़ीकरण, ड्रेन बनाने एवं स्ट्रीट लाईट हेतु रू० 676 करोड़ के स्टीमेट स्वीकृत करने के लिए NHAI को निर्देश दिये गये।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से बैठक में अमित घोष अतिरिक्त सचिव, एस0के0 निर्मल, डी०जी० मौर्य, बी०के० रजावत, मुख्य अभियन्ता, ए0के0 पाण्डेय, क्षेत्रीय अधिकारी, एन०एच०ए०आई० की ओर से नवीन कुमार सी०जी०एम० एवं विपिनेश शर्मा तथा प्रदेश सरकार की ओर से नरेन्द्र भूषण, प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी, अशोक कनौजिया, मुख्य अभियन्ता (रा०मा०) एवं योगेश पवार, प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश, राज्य सेतु निगम लिमिटेड उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

बलिदान दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने किया बलिया का दौरा व अमर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बलिया दौरे पर हैं। ...