Breaking News

बच्चों को दें बेहतर शिक्षा : मो0 अतहर

लखनऊ। लाल मदरसा स्थित सदर बाजार कैंट रोड में जलसे का आयोजन किया गया। जलसे में मौजूद उलमा ने तकरीर कर शिक्षा के स्तर को सुधारने पर जोर दिया। जलसे की शुरूआत करते हुए अल्लाह के जिक्र पर नात पढ़ कर की गई। इस दौरान मौलाना ने लोगों को बताया कि इस्लाम एक ऐसा मजहब है जिससे सभी जाति व धर्मों का सम्मान करने का हुक्म दिया गया है। उन्होंने कहा कि ईमान का दूसरा नाम ही मुसलमान है। लेकिन आज के दौर में लोग अल्लाह के बताये रास्ते से भटक रहे हैं। ऐसे लोग गुमराहियत के रास्ते पर चल रहे हैं। जो दुनिया व आखिरत के नुकसान दायक है।

नौजवान अल्लाह के बताये हुए रास्ते से भटक रहे

मौलाना ने बताया कि आज के दौर में मुस्लिम कौम शिक्षा के स्तर से पिछड़ रही है। हर किसी को अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा देना चाहिए। शिक्षा को हथियार बना लेना चाहिए। मौलाना ने कहा कि हर मोमिन को अल्लाह के बताये हुए रास्ते पर चलना चाहिए। आज के दौर में नौजवान अल्लाह के बताये हुए रास्ते से भटक रहे है। हर मोमिन को अल्लाह के सामने पेश होना है। हम सभी को आखिरत के दिन के लिए तैयारी करना है। अल्लाह ने हम सभी को इंसान व मोमिन बनाया यह अल्लाह का बेहतर इनाम है।

औरत की इज्जत करना हर किसी मोमिन

उन्होने कहा कि इस्लाम में मर्दों के बराबर ही औरतों को दर्जा दिया गया है। इस्लाम में औरत को नायाब हीरा बताया गया है। औरत की इज्जत करना हर किसी मोमिन का फर्ज है। लड़कियों को अच्छी व बेहतर शिक्षा देना उनका हक है। हर मुस्लिम को उनका हक अदा करना चाहिए। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता तनवीर अहमद सिद्दीकी के साथ कारी मो. अतहर, मो. शकील कुरैशी, मो. अफजाल, हाफिज मो. आमिर,मो. रिजवान ,मो. नौशाद, मो. जहीर, मो. शहादत आदि बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए। आखिर में देश में आमन व शांति के लिए दुआ कराई गई।

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...