Breaking News

मुख्यमंत्री से मिलीं महापौर सुषमा खर्कवाल

लखनऊ की नव निर्वाचित महापौर सुषमा खर्कवाल (Mayor Sushma Kharkwal) ने आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट कर मार्गदर्शन प्राप्त किया. उन्होंने जन सामान्य से जुड़े विषयों पर चर्चा की. इसके पहले महापौर ने प्रतिदिन जनता दर्शन करने का निर्णय लिया था. जिसके लिए वह अपने कार्यालय स्थल सेक्टर 08 वृंदावन योजना F ब्लॉक 801 में प्रतिदिन प्रात: 9 से 10 लोगों से मिलेंगी।

मुख्यमंत्री से मिलीं महापौर सुषमा खर्कवाल

ज्ञात हो कि योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों एक कार्यशाला में नगर निकाय प्रमुखों को जनहित की दृष्टि से उपयोगी सुझाव दिए थे. उन्होंने अपने क्षेत्रों में विकास और सुविधाओं के बारे में लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कहा था. जनता से जुड़े रहने और लोगों की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने की भी सलाह दी थी।

👉मुलायम के करीबी नेता कांग्रेस में हुए शामिल, अब क्या करेगी सपा

मुख्यमंत्री ने कहा कि था कि विकास के मुद्दे पर निकायों के बीच आपसी स्पर्धा से शहरों की तस्वीर बदल सकती है. इसलिए निकायों को मानक तय करके काम करना होगा. योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी 762 नगर निकायों को बेहतर काम करने के लिए पांच मानक तय करके काम करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री से मिलीं महापौर सुषमा खर्कवाल

इनमें स्वच्छता, शुद्ध पेयजलापूर्ति, बेहतर सड़क, सेफ सिटी और आय में आत्मनिर्भरता को मानक बनाया जाए. इन मानकों के आधार पर निकायों के बीच प्रतियोगिता कराने का सुझाव देते हुए मुख्यमंत्री ने प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाले निकायों को पुरस्कतृ करने और एक से 10 करोड़ रुपये तक अतिरिक्त धनराशि देने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि जो नगर निकाय इन मानकों को पूरा करते हुए प्रथम स्थान लाएगा, उन निकायों को लखनऊ में बुलाकर संबंधित महापौर, अध्यक्ष, नगर आयुक्त और अधिकारी को सम्मानित भी किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में निर्धनतम परिवारों को आवास सहित जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कराने के सम्बन्ध में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न

लखनऊ। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में निर्धनतम परिवारों को आवास सहित जनकल्याणकारी ...