Breaking News

योगी के मंत्री का अजीबोगरीब बयान, बोले- पढ़े-लिखे लोग समाज का माहौल बिगाड़ते हैं

यूपी की योगी सरकार में मंत्री जय कुमार सिंह ने एक अजीबोगरीब बयान देकर सबको हैरान कर दिया. यूपी के जेल मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने सीतापुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पढ़े लिखे लोग समाज का माहौल खराब करते हैं. यही नहीं उन्होंने कहा कि नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है. उन्होंने ये बयान छात्रों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते वक्त दिया. जय कुमार सिंह ने कहा कि नेता पढ़े लिखे नहीं होते, फिर भी हम पढ़े लिखे लोगों को चलाते हैं.

कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों को समझाया कि पढ़ने लिखने से कुछ नहीं होता. पढ़े लिखे गुलामी करते हैं. आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) जैसे अधिकारी के बीच में बैठता हूं. नेता पढ़े लिखे नहीं होते. फिर भी हम पढ़े लिखे लोगों को चलाते हैं.” उन्होंने कहा, “नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं है मेरे पास निजी सचिव है, विभागाध्यक्ष हैं.”

जय कुमार सिंह ने कहा कि, “जेल मुझे नहीं चलानी है, जेल तो जेल अधीक्षक को चलानी होती है. मेरा काम ये है कि जेल में प्रबंध अच्छा होना चाहिए. नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं है. अगर मैने कहा है कि आईटीआई (ITI) बनना है तो ये काम इंजीनियर (Engineer) का है. वो कैसे बनेगा ये उसको देखना है. मेरा काम सिर्फ उसकी व्यवस्था देखना है. पढ़े लिखे लोग समाज में गलत माहौल पैदा कर रहे हैं.”

About Aditya Jaiswal

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...