Breaking News

यूपी में मीडिया कर्मी भी माने जाएंगे कोरोना वारियर्स, सीएम ने दिए अलग वैक्सिनेशन सेंटर बनाने के आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के मीडिया कर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में मीडिया कर्मियों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि समर सलिल ने इससे पहले भी कोविड के खतरों से जूझ रहे मीडिया कर्मियों और उनके परिजनों की पीड़ा का मसला उठाया था। खबरों में तमाम पत्रकारों की मौत का मसला भी प्रमुखता से उठाया गया था। सीएम योगी की घोषणा के बाद पत्रिका ने एक ट्वीट करकेे मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

मीडिया कर्मियों के लिए अलग सेंटर बनेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दिए कि मीडिया कर्मियों के लिए अलग वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएं। अगर जरूरत हो तो उनके कार्य स्थलों पर जाकर भी निर्धारित मानकों का पालन करते हुए टीकाकरण किया जाए। मीडिया कर्मियों के साथ ही उनके 18 साल से अधिक उम्र के परिजनों का भी फ्री वैक्सीनेशन किया जाए।

ये सरकारें भी कर चुकी हैं घोषणा

बताते चलें कि इससे पहले तमिलनाडु विधान सभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन भी मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर करार दे चुके हैं।उन्होंने घोषणा की है कि राज्य में हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन में मीडिया कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सरकारें भी मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए उन्हें कोरोना टीकाकरण में प्राथमिकता देने की घोषणा कर चुकी हैं। इन राज्यों की सरकारों ने केंद्र से वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने की मांग की है।

यूपी में कल से विशेष टेस्टिंग अभियान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कोरोना के प्रबंधन के लिए गठित टीम- 9 को भी कई निर्देश जारी किए हैं। सीएम ने टीम-9 को कहा है कि 5 मई से पूरे यूपी में विशेष कोविड टेस्टिंग अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान में समितियां घर-घर जाकर लोगों का इंफ्रारेड थर्मामीटर से जांच करें। साथ ही पल्स ऑक्सीमीटर से लोगों का ऑक्सीजन लेवल भी चेक किया जाए।

सीएम ने निर्देश दिया कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दें, उनकी तुरंत एंटीजन किट से जांच कराई जाए।टेस्ट की रिपोर्ट आने पर मरीज का इलाज शुरू किया जाए। होम आइसोलेशन में रखे जाने से पहले मरीज को मेडिकल किट भी दी जाए। उसे जरूरी सावधानियों के बारे में विधिवत जानकारी दी जाए।

ऑक्सीजन रिफिल करवाने में करें मदद: सीएम योगी ने कहा है कि होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे लोगों को जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। अगर किसी मरीज का परिजन ऑक्सीजन का सिलेंडर रिफिल करवाने की कोशिश कर रहा हो तो उसकी मदद की जाए।

दया शंकर चौधरी
Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भाजपा सरकार की कुरीतियां प्रदेशवासियों को पड़ रहीं भारी: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *