Breaking News

1500 रुपये हो सकता है मेरठ-लखनऊ वंदेभारत का किराया, एक सितंबर से चलेगी नियमित

मेरठ-लखनऊ के बीच चलने वाली नई वंदेभारत ट्रेन का नियमित संचालन एक सितंबर से होगा। सप्ताह में मंगलवार को छोड़कर यह ट्रेन छह दिन चलेगी। वंदेभारत आठ चेयरकार कोच की होगी। 31 अगस्त को मेरठ सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से ट्रेन का उ्दघाटन पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर करेंगे। मेरठ सिटी स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार यानि आज भी दिल्ली से रेलवे के किसी बड़े अधिकारी के आने की संभावना है।

अन्नामलाई की अनुपस्थिति में तमिलनाडु के लिए भाजपा ने उठाया कदम, छह सदस्यीय समिति का किया गठन

1500 रुपये हो सकता है मेरठ-लखनऊ वंदेभारत का किराया, एक सितंबर से चलेगी नियमित

रेलवे ने मेरठ-लखनऊ वंदेभारत की समय सारिणी जारी कर दी है। मंगलवार को ट्रेन का संचालन नहीं होगा। पहले दिन एक सितंबर को यह ट्रेन संख्या 22489 लखनऊ-मेरठ सिटी लखनऊ से दोपहर 2.45 बजे रवाना होगी। बरेली और मुरादाबाद में इसका ठहराव होगा। ट्रेन 458.86 किलोमीटर का सफर 7.15 घंटे में पूरा कर रात्रि 10 बजे मेरठ सिटी स्टेशन पहुंचेगी।

मेरठ-लखनऊ वंदेभारत ट्रेन संख्या 22490 मेरठ से सुबह 6:35 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी। मुरादाबाद और बरेली स्टॉपेज रहेंगे। मुरादाबाद पांच मिनट और बरेली दो मिनट का ठहराव रहेगा। ट्रेन लखनऊ में 1.45 बजे पहुंचेगी, यानि जाते समय मेरठ- लखनऊ के बीच का सफर यह ट्रेन 7.10 घंटे में पूरा करेगी। ट्रेन में 8 एसी चेयरकार बोगी होंगी। यात्री सामान्य चेयरकार और एक्जीक्यूटिव क्लास में यात्रा कर सकेंगे। ट्रेन की प्राइमरी मेंटेनेंस लखनऊ में होगी।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि ट्रेन 22489 पहली सितंबर से लखनऊ से दोपहर 2:45 बजे रवाना होगी। यह बरेली शाम 6:02 बजे व मुरादाबाद शाम 7:32 बजे तथा मेरठ रात 10.00 बजे पहुंचेगी। ट्रेन 22490 मेरठ से सुबह 6:35 बजे चलकर मुरादाबाद सुबह 8:35 बजे, बरेली सुबह 9:56 बजे तथा लखनऊ दोपहर 1:45 बजे पहुंचेगी।

डेढ़ हजार रुपये तक हो सकता है किराया

वंदे भारत एक्सप्रेस के एसी चेयरकार का किराया डेढ़ हजार से 1800 रुपये के बीच हो सकता है। एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया दो से ढाई हजार हो सकता है। बुकिंग खुलने पर किराया स्पष्ट हो सकेगा।

About News Desk (P)

Check Also

बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं, संविधान के अमल होने पर ध्यान दें केंद्र व राज्य सरकारे

लखनऊ:  बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं ...