Breaking News

मेधावी छात्र सम्मान समारोह: कठिन परिश्रम से ही मिलती है सफलता, इसका कोई विकल्प नहीं

लखनऊ। सरोज इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी इन मैनेजमेंट डिप्लोमा कॉलेज की ओर से मेधावी छात्र सम्मान समारोह आज लखनऊ में आयोजित किया गया। इसमें डिप्लोमा कॉलेज के प्रधानाचार्य रोहित सिंह ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया। सम्मान पाकर विद्यार्थी काफी उत्साहित दिखे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम से ही उन्हें सफलता मिली है, परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है।

👉नवयुग कन्या महाविद्यालय: सृष्टि मिश्रा बनी मिस फ्रेशर्स सांइस

मेधावियों में मयंक वर्मा, निशू यादव, सुधीर सरोज, मानस सिंह, प्रांसी श्रीवास्तव, अविनाश यादव, शिवम राठौड़, विकास मौर्य, सत्यम कुमार, सूर्य प्रकाश यादव, आदित्य त्रिपाठी, अंशिका यादव, आनंद कुमार तिवारी, अनुराग अवस्थी, अभिनव पांडे, सौरभ द्विवेदी शामिल रहे।

मेधावी छात्र सम्मान समारोह: कठिन परिश्रम से ही मिलती है सफलता इसका कोई विकल्प नहीं

मयंक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, परीक्षा में सफल होना एक अलग बात है। परीक्षा में अव्वल रहने का अलग ही मजा है। सफलता के लिए कड़ी मेहनत के साथ गुरुजनों का आशीर्वाद भी जरूरी है। मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों व अभिभावकों को देता हूं।

👉एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम आगरा में 4 दिसम्बर से 16 दिसम्बर तक होगी अग्निवीर सेना भर्ती रैली

प्रांशी श्रीवास्तव ने कहा, छात्रों को अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। सफलता के लिए कड़ी मेहनत कर स्कूल की छुट्टी के बाद घर पर तीन से चार घंटे तक पढ़ाई की। सभी छात्रों को अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और अपनी मंजिल की ओर कदम बढ़ाना चाहिए, सफलता जरूर मिलेगी। जीवन में कुछ पाने के लिए मेहनत करना जरूरी है। मेहनत कभी भी बेकार नहीं जाती है। मैं अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने शिक्षकों व अभिभावकों को देना चाहती हूं। सभी ने परीक्षा की तैयारी में भरपूर मदद की।

👉खुन खुनजी गर्ल्स पीजी कॉलेज में “युवा महोत्सव” का आयोजन

छात्र मयंक को स्टूडेंट ऑफ द ईयर घोषित किया गया। संस्था के चेयरमैन सुनील सिंह ने कहा कि इंस्टीट्यूट के अध्यापक की कड़ी मेहनत का यह फल है। उन्होंने शिक्षकों के प्रयास की सराहना की और मेधावी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

About Samar Saleel

Check Also

सोनू निगम ने लाइव शो में दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

मुंबई (अनिल बेदाग)। दर्शकों को मुंबई में एक अविस्मरणीय लाइव प्रदर्शन का आनंद मिला जब ...