Breaking News

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन के खिलाफ FIR दर्ज, कंपनी के शेयर 2.5 फीसदी टूटे

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के चेयरमैन, मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पवन कांत मुंजाल (Pawan Kant Munjal) और 3 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. जालसाजी के आरोप में यह केस दर्ज किया गया है.

एफआईआर दर्ज होने के बाद सोमवार (9 अक्टूबर) के कारोबार में कंपनी के शेयरों में 2.5 फीसदी की गिरावट आई.

FIR की खबर से हीरो का शेयर 2.5 फीसदी गिरा
एफआईआर की खबर सामने आने के बाद सोमवार को बीएसई पर हीरो मोटोकॉर्प का शेयर 2.5 फीसदी की गिरावट के साथ 2,960 रुपये पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान इसमें 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी.

2010 से पहले के एक पुराने मामले से संबंधित है FIR
भारत के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता हीरो ने CNBC-TV18 को बताया कि एफआईआर 2010 से पहले के एक पुराने मामले से संबंधित है. कंपनी ने कहा, “इस मामले का चल रही किसी भी जांच और टैक्स जांच से कोई लेना-देना नहीं है.”

दोपहिया वाहन निर्माता ने एक बयान में कहा, “यह साल 2009-10 से ब्रेन्स लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड (प्रमोटर – रूप दर्शन पांडे) से संबंधित एक पुराना मामला है. शिकायतकर्ता ने शिकायत में कंपनी के अधिकारियों का उल्लेख किया है. हालांकि, एफआईआर में किसी भी अधिकारी का नाम नहीं है.”

बयान में कहा गया है, “2013 में हीरो मोटोकॉर्प ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और मामला अदालत में चल रहा है.”

इजराइल-हमास जंग से शेयर बाजार के निवेशकों को भारी घाटा
बता दें कि बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप 9 अक्टूबर को घटकर 315.94 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इसके पिछले कारोबारी दिन यानी 6 अक्टूबर को 319.86 लाख करोड़ रुपये था. इस तरह बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप आज करीब 3.92 लाख करोड़ रुपये घटा है. आसान भाषा में कहें तो निवेशकों की संपत्ति में करीब 3.92 लाख करोड़ रुपये घट गई.

About News Desk (P)

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल ...