Breaking News

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ‘डिज़ाइन और इनोवेशन लैब’ का किया उद्घाटन

लखनऊ। प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वंत्रत प्रभार) कपिल देव अग्रवाल द्वारा जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, लखनऊ के डिजाइन और इनोवेशन लैब का उद्घाटन किया गया। मुख्य अतिथि ने प्रयोगशाला के बारे में विस्तार से जाना। मंत्री ने विभिन्न प्रकार के रोबोटों का प्रदर्शन तथा रिमोट कंट्रोल कार, ड्रोन तकनीक, 3डी प्रिंटिंग, ब्रेडबोर्ड-एलईडी लाइट आदि भी देखा।

उन्होंने कहा कि छात्र विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से रोबोट के संयोजन, सेंसर, ड्रोन, 3 डी प्रिंटिंग और स्वचालन पर काम करने के बारे में जानेंगे। विशिष्ट क्षेत्र में संभावानायों और छात्रों की रुचि और ज्ञान को देखकर मंत्री काफी अभिभूत हुए। उन्होंने छात्रों को ऐसी उन्नत सुविधाएं प्रदान करने के लिए बधाई दी और उन्हें विज्ञान और अनुसंधान की धारा में प्रगति करने और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित किया।

तेजी से विकासशील और बदलती दुनिया के साथ तालमेल रखने के लिए, जो नए कौशल, रचनात्मक सोच और तकनीकी दक्षता की मांग करता है, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, लखनऊ ने छात्रों के शैक्षिक और सीखने के मानकों को और उन्नत और समृद्ध करने की दिशा में एक और कदम उठाया है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के 06 छात्रों का 4 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ प्लेसमेंट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के प्लेसमेंट सेल ...