Breaking News

हर व्यक्ति के जीवन में एक शिक्षक की जरूरत होती है- जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

बिधूना/औरैया। मंगलवार को बिधूना में प्रेमालय गेस्ट हाउस में बीआरसी बिधूना के तत्वाधान में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आये जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विपिन कुमार के द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर बिधूना ब्लॉक के दो दर्जन से अधिक शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को बेसिक शिक्षा में उनके योगदान को देखते हुए स्मृति चिन्ह एवं प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में एक शिक्षक की जरूरत होती है किसी व्यक्ति को सफल बनाने और सही दिशा दिखाने में शिक्षक का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान होता है।

भारत में गुरुकुल परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है गुरु को माता-पिता से भी ऊपर रखा गया है। शिक्षक दिवस हर साल देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर मनाया जाता है. इस दिन को शिक्षकों के सम्मान और उनके प्रति आभार व्यक्त करने के लिए 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है. पहली बार 60 के दशक में टीचर्स डे मनाया गया था। इस अवसर पर एबीएसए अबधेश सोनकर,एआरपी सुभाष यादव, प्रधानाचार्य संजय सेंगर,संतोष राठौर,दीप्ती त्रिपाठी, प्रतिमा चौहान अनुरूद्ध यादव आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट-संदीप राठौर चुनमुन 

About Samar Saleel

Check Also

रूरूगंज में शारदीय नवमी पर हवन पूजन व कन्या भोज के साथ विशाल भंडारे की हुई शुरुआत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। नवरात्रि में अष्टमी और नवमी के दिन ...