Breaking News

औरैया : कृषि राज्य मंत्री ने आंगनवाड़ी केंद्र का किया लोकार्पण

औरैया। जिले में कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने ब्लाक भाग्यनगर के ग्राम बिलन्दपुर में नवनिर्मित आगनवाड़ी केंद्र का लोकार्पण किया। जिसके बाद आगनवाड़ी केंद्र पर एक गर्भवती महिला की गोद भराई एवं एक नवजात शिशु का अन्नप्राशन किया गया।

इस मौके पर राज्यमंत्री राजपूत ने कहा कि गर्भवती महिलायें अपनी सोच बदलकर पोषणयुक्त भोजन करे जैसे हरी सीजनल सब्जी, गुड़, चना, पालक इत्यादि खायें। जिला कार्यक्रम अधिकारी शरद अवस्थी ने कहा कि राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से आज जनपद में 22 आगनवाड़ी केंद्रों का लोकार्पण किया गया है।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद में पोषण अभियान के तहत माह सितंबर को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। जिसमें रैली, पोष्टर, स्लोगन व जन जागरूकता के माध्यम से प्रचार किया जा रहा है जिससे जिले में कुपोषण की दर में कमी लायी जा सके। बताया कि उक्त कार्यक्रम कन्वर्जेंस विभाग के माध्यम से किया जा रहा है।

पोषण माह 4 अलग अलग थीम में बांटा गया है जिसमे गतिविधियों को पोषण अभियान के डैशबोर्ड पर अंकित किया जा रहा है। अधिक गतिविधि व जन सहयोग से जनपद अग्रणी रखने की कोशिश की जाएगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...