Breaking News

प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया गया : राज्यमंत्री

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन योजना के तहत जिलेभर में अन्न महोत्सव मनाया गया। इस मौके पर जनपद की 619 उचित दर की दुकानों पर वाटर प्रूफ बैग के साथ निःशुल्क राशन वितरण किया गया। वैसुंधरा के इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल में राशन कार्ड धारक को बैग के साथ प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों से किए गए संवाद का सजीव प्रसारण देखा।

इस मौके पर ककोर बुजुर्ग में कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने लाभार्थियों को वाटर प्रूफ बैग के साथ राशन वितरित किया उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के 15 करोड़ पात्र लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में मुफ्त राशन वितरित किया गया है साथ ही पूरे देश के 80 करोड़ लोगों को इस योजना के तहत मुफ्त राशन दिया गया। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के सफल नेतृत्व के कारण ही कोरोना महामारी के दौरान इतनी बड़ी तादाद में लोगों को मुफ्त राशन वितरित कराया गया, किसी को भी भूखे नहीं सोने दिया गया सरकार गरीबों के साथ पूरी मजबूती से खड़ी है उन्हें हर सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है।

अन्न महोत्सव पर शासन द्वारा नामित जनपद नोडल अधिकारी जल निगम उप्र के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार तृतीय, जिलाधिकरी सुनील कुमार वर्मा समेत अन्य अधिकारियों ने मधूपुर ककोर बुजुर्ग और वैसुंधरा में पहुंच कर राशन की दुकान का निरीक्षण किया और राशन के बैग वितरित किये। नोडल अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत सभी को निःशुल्क राशन दिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा जनपद में 20 हजार वाटर प्रूफ बैग उपलब्ध कराए गए थे, जिसे जनपद की समस्त उचित दर की दुकानों पर भेजा गया।

इन्हीं बैगो में भरकर लाभार्थियों को राशन दिया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों एवं श्रमिकों को मुफ्त में राशन पहुंचाया गया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे। अन्न महोत्सव पर जिले के सभी विकास खंडों, नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों व जनपद की सभी राशन की दुकानों पर जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों की अध्यक्षता में निःशुल्क राशन वितरण किया गया। इसके अलावा 12 बजे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनाया गया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

प्रयागराज में कोरोना के बीच तेज़ी से पेर पसार रहा Dengue, 24 घंटे में 13 लोग हुए बीमार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में  डेंगू बुखार से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *