Breaking News

जिला जेल के 693 कैदियों को खिलाई गई फाइलेरिया रोधी दवा

कानपुर। आईडीए कार्यक्रम के अन्तर्गत सिविल लाइन स्थित जिला जेल के बंदियों को बृहस्पतिवार को फाइलेरिया से बचाव के लिए दवा खिलाई गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नैपाल सिंह के निर्देशानुसार आईडीए।कार्यक्रम के अंतर्गत जिला जेल में फाइलेरिया रोधी दवा खिलाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिला मलेरिया अधिकारी ए.के. सिंह निर्देशन में पाथ और पीसीआई संस्था के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और सहयोगी संस्था के प्रतिनिधियों ने जिला जेल जाकर कैदियों से मुलाकात की। पाथ संस्था के जोनल को-आर्डिनेटर डॉ. मानस शर्मा और पीसीआई संस्था के जिला समन्वयक सुनील कुमार गुप्ता ने जेल अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल एवं चिकित्सा अधीक्षक जेल डॉ. समीर की अध्यक्षता में कैदियों को आईपीसी (अंतर्वयेक्तिक संवाद) के तहत जागरूक करते हुए फाइलेरिया रोग की रोकथाम और बचाव के बारे में बताया।

डॉ. मानस ने दवा सेवन के फायदों के विषय में विस्तृत जानकारी दी एवं दवा का सेवन भी कराया। जिला जेल की 99 महिला कैदी एवं 594 पुरुष कैदी ने दवा का सेवन किया।

कैदियों ने कार्यक्रम के बारे में समझा और ख़ुशी-ख़ुशी दवा का सेवन किया। कुछ कैदियों ने फाइलेरिया से जुड़ी अपनी समस्याओं को साझा किया जिसके लिए उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गये। केपीएम हॉस्पिटल से सुपरवाइजर सुधीर कुमार के साथ एएनएम अमिता, ममता, अमरावती, पूजा सिंह, रेखा देवी व शंभूनाथ, विशाल, अजय शुक्ला, मिलन राय, प्रमोद कुमार इत्यादि डी.ए. (ड्रग एडमिनिस्ट्रर) एवं सुपरवाइजर ने कार्यक्रम में कैदियों को दवा खिलाने में सहयोग प्रदान किया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मेगा टीकाकरण अभियान में सोमवार को 1.5 लाख लोगो का होगा टीकाकरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कानपुर। जिले में सोमवार को कोविड-19 का मेगा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *