Breaking News

नहीं रुक रहा पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, एक और हिंदू लड़की का जबरन कराया निकाह

पाकिस्तान में आए दिन अल्पसंख्यकों पर धार्मिक अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। हाल में ही सिंध प्रांत के जैकोबाबाद से एक हिंदू लड़की का अपहरण कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया। बाद में एक मुस्लिम लड़के के साथ उसका निकाह भी करवा दिया गया।

वायरल हुए एक वीडियो के जरिए ये खुलासा हुआ कि उस लड़की अरोक कुमारी का धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक अली रजा के साथ निकाह करा दिया गया। वीडियो में अरोक कुमारी और अली रजा एक साथ बैठे नजर आ रहे हैं। लड़की ने वीडियो में कहा कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक से शादी की है। रिपोर्ट के अनुसार सिंध प्रांत के जैकोबाबाद की रहने वाली अरोक कुमारी उर्फ महक कुमारी का 15 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था। जिसके बाद से जैकोबाबाद में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

धर्म परिवर्तन के बाद अरोक कुमारी को अलीजा नाम दिया गया। वीडियो में लड़की ने कहा कि मैंने अपनी मर्जी से धर्म बदल कर इस्लाम कुबूल किया है। मेरा नया नाम अलिज़ा है। मैंने दरगाह अमरोत शरीफ में इस्लाम अपना कर अली रज़ा से निकाह किया है। लड़की ने आगे कहा कि मैं 18 साल की हूं। मैं अपने माता-पिता और हिंदू समुदाय के लोगों से सुरक्षा चाहती हूं। मैंने और मेरे पति ने अपनी सुरक्षा के लिए सुक्कर की एक अदालत में केस दर्ज कराया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...