Breaking News

नईं ज़िम्मेदारियों से नवाजे गये विधायक डॉ अमित सिंह चौहान

अयोध्या। बीकापुर विधानसभा से विधायक डॉ अमित सिंह चौहान को एक बार पुनः नवीन ज़िम्मेदारियां सौंपी गई है। जिसके चलते उनके समर्थकों के ख़ुशी का ठिकाना नहीं है। ज्ञातव्य हो कि अमित को चिकित्सा स्वास्थ्य, विकास तथा नियोजन समिति का स्थाईसदस्य नामित किया गया है।

नईं ज़िम्मेदारियों से नवाजे गये विधायक डॉ अमित सिंह चौहान

ज्ञातव्य हो कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा प्रभाग की इस स्थायी समिति में ऐसे विशेषज्ञ शामिल हैं जो उभरते संक्रामक रोगों और 21वीं सदी के अन्य स्वास्थ्य खतरों से संबंधित महत्वपूर्ण विज्ञान और नीतिगत मुद्दों पर स्वास्थ्य मंत्री को जानकारी देने में मदद करते हैं। तथा विकास एवं नियोजन समिति का कार्य सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की निगरानी करना है।

इस साल कर्मचारियों के वेतन में हो सकती है 9.3 फीसदी की औसत वृद्धि; 16.9 फीसदी कर्मियों ने छोड़ी नौकरी

विधायक डॉ अमित सिंह चौहान खुद एमबीबीएस डॉक्टर हैं ऐसे में उक्त समिति में इनका मनोनयन होने से स्वास्थ्य विभाग को बेहतर सलाह मिलेगी, हाल ही में विधायक अमित को लोक लेखा समिति का सदस्य नामित किया गया था।

Please watch this video also

वित्त विभाग से संबंधित उक्त समिति में नामित होने से वह पहले ही अपनी योग्यता का लोहा मनवा चुके हैं, विधायक के क़रीबियों के अनुसार मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष के करीबी होने के कारण डॉक्टर अमित को उक्त ज़िम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

विधायक को मिली उक्त ज़िम्मेदारी पर ब्लॉक प्रमुख सोहावल अनिल कुमार, प्रमुख प्रतिनिधि सर्वेश सिंह चौहान, गिरजेश त्रिपाठी ‘बब्बू’, अम्बरीश पांडेय, कप्तान तिवारी प्रधान अनुज मिश्रा आदि लोगों ने हर्ष प्रकट किया है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बीरबल साहनी पुराविज्ञान संस्थान के साथ अवध विवि का करार

• एमओयू होने से अनुसंधान कार्यक्रमों पर जोर होगा- प्रो प्रतिभा गोयल अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...