Breaking News

MLC 2023: मुंबई इंडियंस ने न्‍यूयॉर्क की टीम को खरीदा, जुलाई में होगी टी20 लीग

नई दिल्‍ली। अमेरिका में इस साल जुलाई में पहली बार टी20 लीग का आयोजन होगा. मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) के नाम से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 6 टीमें शामिल होंगी. इसमें 4 टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली होंगी।

यूट्यूबर मनीष कश्यप की बढ़ती जा रही मुश्किलें, पटना में चिन्हित हुए ये…

इनमें मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्नई सुपर किंग्स शामिल हैं. मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने न्यूयॉर्क की टीम को खरीदा है. वहीं, केकेआर ने लॉस एंजिलिस, चेन्नई ने डालास और दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने सिएटल ओरकास को खरीदा है।

MLC 2023

टी20 लीग में 2 अन्‍य टीमें वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को की होंगी. मुंबई इंडियंस के पास अब 4 देशों में 5 टी20 टीमें हो गई हैं. फ्रेंचाइजी के पास आईपीएल में मुंबई इंडियंस, साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन, दुबई टी20 लीग में एमआई अमीरात और वीमेंस प्रीमियर लीग में एमआई की टीमें हैं. अब मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्‍यूयार्क भी डेब्‍यू करने के लिए तैयार है।

‘एमआई के लिए एक और नई शुरुआत’

मेजर लीग क्रिकेट में न्‍यूयॉर्क की टीम को खरीदने पर मुंबई इंडियंस की ओनर नीता अंबानी ने कहा कि, हम अपनी नई टीम का स्‍वागत करने के लिए रोमांचित हैं. अमेरिका में पहली क्रिकेट लीग में प्रवेश के साथ ही, एमआई परिवार लगातार बढ़ रहा है।

नीता अंबानी ने कहा कि हम मुंबई इंडियंस को निडर और मनोरंजक क्रिकेट के वैश्विक ब्रांड के तौर पर स्‍थापित करने में सक्षम होने की आशा करते हैं. यह एमआई के लिए एक और नई शुरुआत है. हम आगे के रोमांचक सफर का इंतजार कर रहे हैं. MI #OneFamily, दुनियाभर में क्रिकेट के विस्तार और प्रचार के लिए प्रतिबद्ध है।

MLC 2023

13 जुलाई से होगी शुरुआत

मेजर क्रिकेट लीग का पहला मैच 13 जुलाई 2023 को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 19 मैच होंगे. फाइनल मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा. बता दें कि मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन के लिए हुए ड्रॉफ्ट में 100 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...