Breaking News

प्रदेश में फिर से मानसून हुआ मेहरबान, 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊ। प्रदेश में फिलहाल मानसून दोबारा मेहरबान हुआ है। पिछले दिनों तपिश और उमस भरी गर्मी के बीच बुधवार को यूपी के ज्यादातर इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली। धूप और उमस की वजह से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों को इस राहत भरी बारिश का इंतजार था। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक दोबारा सक्रिय हुए मानसून के बीच प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में बृहस्पतिवार को बारी बारिश की संभावना है।

बहराइच में बढ़ रही दहशत, अब दिन में भी धमकने लगे भेड़िये, वन टीम ने तेज की कांबिंग

वहीं मौसम विभाग ने 30 से ज्यादा जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी भी जारी की है। मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश के मुताबिक दोबारा सक्रिय हुए मानसून के बीच प्रदेश के विभिन्न इलाकों में अगले दो दिन गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं, इसके बाद मानसून की सक्रियता में सुस्ती के संकेत हैं।

प्रदेश में फिर से मानसून हुआ मेहरबान, 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

कहां कितनी हुई बारिश

बुधवार को मेरठ में 28.8 मिमी, झांसी में 21 मिमी, बहराइच में 20 मिमी, वाराणसी में 19.9 मिमी, बलिया में 17 मिमी, आगरा में 9 मिमी, गाजीपुर में 8.8 मिमी, अलीगढ़ में 6.8 मिमी और सुल्तानपुर में 4.2 मिमी बारिश दर्ज हुई। बुधवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो प्रयागराज में सर्वाधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

ऑनलाइन गेमिंग नियामक की सख्त जरूरत, गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट में सिफारिश

वहीं लखनऊ में 36.8 डिग्री, फुरसतगंज में 36.4 डिग्री और कानपुर में 36.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो मुजफ्फरनगर में सबसे कम 23.8 डिग्री सेल्सियस तो गाजीपुर व मेरठ में 24 डिग्री, वहीं आगरा में 24.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

इन इलाकों में है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं व आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

इन इलाकों में है गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी

प्रतापगढ़, गोंडा, बलरामपुर, बावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन व आसपास के इलाकों के लिए गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी किया है।

About News Desk (P)

Check Also

‘अब बात को खत्म करिए’, अन्नपूर्णा होटल ने मालिक के वित्त मंत्री से माफी मांगने पर जारी किया बयान

तमिलनाडु की होटल चेन अन्नपूर्णा (Annapurna Hotel) ने अपने मालिक डी श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री ...