Breaking News

देश भर में खुलने लगे स्मारक, लेकिन नहीं हो सकेगा ताज का दीदार

अनलॉक-2 के शुरू होने के बाद सरकार ने देश भर के प्रसिद्ध स्मारकों को खोलने का फैसला किया था. लेकिन आगरा में कंटेनमेंट जोन होने के लिए कारण सैलानी ताज महल की ख़ूबसूरती का दीदार नहीं कर पाएंगे. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ताज महल को गत 17 मार्च को बंद कर दिया गया था और इस इमारत को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा.

आगरा में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी को देखकर ताज महल समेत शहर के अन्य स्मारकों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. रविवार शाम एएसआई, एडीए और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद डीएम प्रभु नारायण सिंह ने आदेश जारी किए हैं कि ताजमहल, फतेहपुर सीकरी, आगरा किला समेत सभी स्मारक अभी बंद रहेंगे. कोई पर्यटन गतिविधियां नहीं होगी.

डीएम के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन ताज गंज क्षेत्र में होने के कारण ताज महल और बफर जोन में अन्य स्मारक हैं. ऐसे में फिलहाल अग्रिम आदेशों तक सभी स्मारक बंद रहेंगे. जिला प्रशासन का कहना है कि आगरा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अब तक 1282 संक्रमित मिल चुके हैं और 90 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. ऐसे में स्मारकों को खोले जाने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...