Breaking News

क्लासरूम में अचानक बेहोश हुईं 20 से अधिक छात्राएं, कॉलेज में मची अफरातफरी

लखीमपुर खीरी शहर के आर्य कन्या इंटर कॉलेज में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे कक्षा 10 की 20 से अधिक छात्राएं अचानक उमस और गर्मी की वजह से बेहोश हो गईं। इससे स्कूल में खलबली मच गई। शिक्षकों ने छात्राओं को नजदीक के अस्पताल में दिखाया। ज्यादा हालत खराब होने पर जिला अस्पताल ले गए। तीन छात्राओं को भर्ती कराया गया है।

सांप पकड़ने में माहिर विजय से इस बार हो गई ये चूक, गले में पड़े कोबरा ने दिए ऐसे जख्म…हो गई मौत

क्लासरूम में अचानक बेहोश हुईं 20 से अधिक छात्राएं, कॉलेज में मची अफरातफरी

जिला अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती छात्रा दीपशिखा ने बताया कि वह आर कन्या इंटर कॉलेज में कक्षा 10 की छात्रा है। रोजाना की तरह निर्धारित समय पर कॉलेज पहुंची और अन्य छात्राओं के साथ कक्षा में बैठकर अध्ययन कर रही थी। छात्रा के अनुसार क्लास में 80 छात्राएं हैं। मंगलवार को करीब 40- 42 छात्राएं कक्षा में उपस्थित थीं।

क्लासरूम में लग रही थी उमस और गर्मी

क्लासरूम में दो पंखे हैं, जो काफी ऊपर व धीमी गति से चलते हैं। क्लास में बहुत उमस और गर्मी लग रही थी। सुबह करीब नौ बजे गर्मी की वजह से कई छात्राएं बेहोश होनी शुरू हो गईं। प्राथमिक उपचार पर उन्हें होश में लाया गया। उसने यह भी बताया कि करीब 9:30 बजे आधा दर्जन से अधिक छात्राएं एक-एक कर बेहोश हो गईं। शिक्षकों ने उनके परिजनों को सूचना दी।

बेहोश हुईं छात्राओं में कुछ को उनके परिजन निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले गए हैं। दीपशिखा, अंशिका व गुड़िया को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ. राजकुमार कोली ने बताया कि तीन छात्राएं अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टर संतोष मिश्रा की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है, सभी की हालत बेहतर है।

About News Desk (P)

Check Also

पति ने फ्रेंच फ्राइज खाने से रोका, पत्नी ने दर्ज कराई क्रूरता की रिपोर्ट, HC ने याचिका पर लगाई रोक

बंगलूरू: बंगलूरू में पति का पत्नी को फ्रेंच फ्राइज खाने से रोकना भारी पड़ गया। पत्नी ...