Breaking News

बीएचयू अस्पताल की इमरजेंसी में रात में ड्यूटी की होगी विशेष निगरानी, जानें- क्या है बड़ी वजह

वाराणसी। बीएचयू अस्पताल की इमरजेंसी में रात में रेजिडेंट की डयूटी की विशेष निगरानी की जाएगी। यहां जिस भी विभाग के जूनियर रेजिडेंट या सीनियर रेजिडेंट की डयूटी लगाई जाएगी, तो उनके डयूटी की निगरानी की जिम्मेदारी संबंधित विभागाध्यक्ष की होगी। आईएमएस बीएचयू निदेशक ने इस आशय का एक पत्र भी संबंधित विभागाध्यक्षों को भेजकर इसका अनुपालन करवाने को कहा है।

यूपी विधानसभा अध्यक्ष के घर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, स्वास्थ्य का लिया हालचाल, हुई थी ओपन हॉर्ट सर्जरी

बीएचयू अस्पताल की इमरजेंसी में रात में ड्यूटी की होगी विशेष निगरानी, जानें- क्या है बड़ी वजह

बीएचयू अस्पताल की इमरजेंसी में हर दिन आने वाले करीब 200 से अधिक मरीजों में 40 से अधिक मरीज गंभीरावस्था में वाराणसी और आसपास के जिलों से रेफर होकर आते हैं। मेडिकल आफिसर, पैरामेडिकल स्टाफ की डयूटी लगाने के साथ ही आईएमएस के मेडिसिन, सर्जरी, बाल रोग, बाल सर्जरी सहित अन्य विभागों के जूनियर और सीनियर रेजिडेंट की तैनाती भी रहती है।

डोडा के जंगल में देर रात मुठभेड़, सेना के कैप्टन सहित चार जवान हुए बलिदान, सर्च ऑपरेशन जारी

रात में सीनियर रेजिडेंट के इमरजेंसी में डयूटी पर तैनात न रहने का मामला सामने आने के बाद अब नए सिरे से मानीटरिंग कराने का निर्णय लिया है। निदेशक प्रो. एसएन संखवार का कहना है कि बीएचयू अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज, जांच मिल सके, इसके लिए दिन प्रतिदिन सेवाओं में सुधार और विस्तार किया जा रहा है।

समय से डॉक्टरों के मिलने से न केवल मरीजों का बेहतर इलाज हो सकेगा बल्कि उन्हें भटकना नहीं पड़ेगा। जिन विभाग के जूनियर, सीनियर रेजिडेंट की डयूटी लगती है, उसको सुनिश्चित करवाना विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी है। इसके लिए विभागाध्यक्षों को सुझाव दिया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

चीन और पाकिस्तान दोनों सीमाओं पर आर्मी मजबूत और पूरी तरह तैयार, सेना उप-प्रमुख का बयान

चेन्नई। भारतीय सेना के उप-प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमनी ने कहा है कि भारतीय ...