Breaking News

कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच नाका गुरुद्वारा में बूस्टर लगवाने वालों का जोर

लखनऊ। कोरोना की चौथी लहर की आशंका के चलते बूस्टर डोज़ लगवाने वालों की संख्या में तेजी आई है। यह जानकारी लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने देते हुए बताया कि जब से कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़नी शुरु हुई है गुरुद्वारा साहब वैक्सिनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ी है। जिसमें बूस्टर डोज लगवाने वाले बुजुर्ग लोग ज्यादा है।

कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि सोमवार को बूस्टर डोज लगवाने वाले बुजुर्ग महिला और पुरुषों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाता है यदि कोई ऐसे बुजुर्ग हैं जो गाड़ी से उतर कर अंदर वैक्सीनेशन सेंटर तक नहीं आ सकते तो उनको गाड़ी में ही बूस्टर डोज लगवाने की व्यवस्था कमेटी के कार्यकर्ताओं द्वारा की जाती है, ताकि उन्हें कोई असुविधा ना हो।

ज्ञात हो की गुरुद्वारा नाका हिंडोला मै वैक्सिनेशन सेंटर का प्रारंभ पिछले वर्ष 14 जून को हुआ था और तब से लगातार गुरुद्वारा नाका हिंडोला का वैक्सिनेशन सेंटर नगरवासियों की सेवा कर रहा है।

इस वैक्सिनेशन सेंटर में सवा लाख से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है तथा अभी भी यह सेवा लगातार चल रही है। गर्मियों के भीषण प्रकोप को देखते हुए वैक्सीनेशन सेंटर को सुविधाजनक बनाने की व्यवस्था की गई है तथा आगंतुकों के लिए शीतल जल की व्यवस्था है। कमेटी के पदाधिकारी हरमिंदर सिंह टीटू हरविंदर पाल सिंह नीटा, कुलदीप सिंह सलूजा तथा अन्य सेवादार लगातार वैक्सीनेशन के कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देते हुए वैक्सीन लगवाने आने वालों की पूरी सुविधा का ध्यान रखते हैं।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...