Breaking News

मॉर्गन मैकस्वीनी बनें स्टार्मर सराकर के नए चीफ ऑफ स्टाफ, विद्या अलाकेसन-जिल कथबर्टसन की भी पदोन्नति

ब्रिटिश प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने अपनी लेबर पार्टी के 100 दिन के कार्यकाल को चिह्नित करने के लिए एक नए चीफ ऑफ स्टाफ की नियुक्ति की। दरअसल, सू ग्रे ने स्टार्मर सरकार में चीफ ऑफ स्टाफ के पद से इस्तीफा दे दी। लेबर पार्टी के पूर्व अभियान निदेशक मॉर्गन मैकस्वीनी नए चीफ ऑफ स्टाफ बनेंगे। बता दें कि मेकस्वीनी ही पीएम स्टार्मर की जीत के मास्टरमाइंड थे। उनकी नियुक्ति के साथ राजनीतिक निदेशक विद्या अलाकेसन और सरकारी संबंध निदेशक जिल कथबर्टसन को डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में पदोन्नत किया जा रहा है। डाउनिंग स्ट्रीट पॉलिसी यूनिट के निदेशक निन पंडित को स्टार्मर का प्रधान निजी सचिव नियुक्त किया गया है।

स्टार्मर ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “मैं अपनी टीम में इस प्रतिभाशाली अनुभवी लोगों को शामिल कर वास्तव में बहुत खुश हूं। यह उस परिवर्तन को को लाने के प्रति मेरे दृढ़ संकल्प को दर्शाता है जिसके लिए देश ने मतदान किया था।” उन्होंने आगे कहा, “राष्ट्र और क्षेत्र के साथ हमारे संबंधों को मजबूत करने में सू ग्रे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैं खुश हूं कि वह अभी भी हमारी सरकारके कार्यों का समर्थन कर रही हैं।”

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, डाउनिंग स्ट्रीट के जूनियर स्टाफ असंतुष्ट थे। जब स्टार्मर और उनकी कैबिनेट पार्टी के धनी डोनरों से उपहार स्वीकार करने के आरोपों से जूझ रहे थे तो कुछ लोगों ने मीडिया में लीक का सहारा लिया था। कंजर्वेटिव पार्टी के प्रवक्ता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 100 दिनों से भी कम समय में कीर स्टार्मर की लेबर सरकार को अराजकता में डाल दिया गया। उन्होंने अपना चीफ ऑफ स्टाफ खो दिया।

सात अक्तूबर को इस्राइल-हमास के संघर्ष के एक साल पूरे होने पर स्टार्मर ने कहा कि ब्रिटेन स्पष्ट रूप से यहूदी समुदाय के साथ खड़ा होना चाहिए। उन्होंने कहा, “एक पिता, बेटा और भाई के तौर पर अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवार के साथ मिलना अकल्पनीय था। उनका दुख हमारा दुख है।” उन्होंने कहा कि एक साल बीत जाने के बाद भी यह दुख कम नहीं हुआ है।

About News Desk (P)

Check Also

मेक इन इंडिया के समर्थन के लिए फ्रांस प्रतिबद्ध, यूरोनेवल के एमडी बोले- भारत हमारा सबसे अच्छा ग्राहक

फ्रांस ने रक्षा क्षेत्र में भारत की ‘मेक इन इंडिया’ पहल का समर्थन करने की ...