Breaking News

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय एवं ब्रेकथ्रू ट्रस्ट के मध्य एमओयू हस्ताक्षरित

लखनऊ। आज ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय (केएमसी भाषा विश्वविद्यालय) एवं ब्रेकथ्रू ट्रस्ट के मध्य समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया गया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनबी सिंह ने कहा कि आज के इस दौर में यह एमओयू विशेष भूमिका रखता है। इससे छात्राओं को तो लाभ होगा ही साथ ही छात्रों की भी लिंगात्मक समझ में वृद्धि होगी।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

ब्रेकथ्रू ट्रस्ट के साथ मिलकर विवि क्षमता निर्माण, जेंडर सेंसेटाइज़शन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विभिन्न कार्यशालाओं एवं शिविरों का आयोजन करेगा। जिससे विद्यार्थिओं में लिंगात्मक भेदभाव के प्रति जागरूकता पैदा की जाएगी।

भाषा विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति 2020 पर संगोष्ठी का आयोजन कल से

इस मौके पर भाषा विश्वविद्यालय की नोडल एमओयू, डॉ तनु डंग ने जानकारी दी कि पूर्व में ब्रेकथ्रू ट्रस्ट के साथ विश्वविद्यालय में एक कार्यशाला का आयोजन किया जा चुका है जिसमें छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया था और उत्साहित करने वाले परिणाम सामने आये थे। इस एमओयू के अंतर्गत ब्रेकथ्रू ट्रस्ट द्वारा 130 विद्यार्थियों को बाईस्टैंडर इंटरवेंशन पर विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

समझौता ज्ञापन पर विश्वविद्यालय की ओर से अजय कृष्ण यादव, कुलसचिव भाषा विश्वविद्यालय तथा ब्रेकथ्रू ट्रस्ट की ओर से सुनील कुमार, कम्युनिटी मैनेजर, ब्रेकथ्रू ने हस्ताक्षर किये। भाषा विश्वविद्यालय से डॉ अमीना हुसैन, सहायक आचार्य, अग्रेज़ी विभाग तथा ब्रेकथ्रू ट्रस्ट से शुभम सिंह चौहान, कोऑर्डिनेटर, प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन, ब्रेकथ्रू इस एमओयू के समन्वयक रहेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

भाषा विवि में हुआ पांच दिवसीय रोवर्स-रेंजर प्रशिक्षण शिविर का समापन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्विद्यालय सीतापुर-हरदोई बाईपास में रोवर्स-रेंजर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर ...