Breaking News

रिलायंस के मैनेजमेंट में होने जा रहा बड़ा बदलाव, मुकेश अंबानी करने जा रहे…

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। इस बीच, कंपनी ने मैनेजमेंट में कई अहम बदलाव हुए हैं। कंपनी ने वेंकटचारी श्रीकांत को 1 जून से नया मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नियुक्त किया है।

अभी इस पद पर आलोक अग्रवाल हैं। आलोक अग्रवाल को कंपनी ने नई जिम्मेदारी दी है। 1 जून, 2023 से आलोक अग्रवाल रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार की जिम्मेदारी निभाएंगे।

आपको बता दें कि आलोक अग्रवाल ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ 30 साल पूरे कर लिए हैं। उन्हें साल 2005 में सीएफओ पद नियुक्त किया गया था। वहीं, वेंकटचारी श्रीकांत की बात करें तो वह 14 साल से कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं।

 बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त तिमाही के दौरान ₹15792 करोड़ का नेट प्रॉफिट हासिल किया था। यह एक साल पहले की अवधि के ₹18549 करोड़ की तुलना में 14.8% कम है। दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी का परिचालन से राजस्व 15% बढ़कर ₹2.20 लाख करोड़ हो गया, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में ₹1.91 लाख करोड़ था।

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 2203.50 रुपये थी। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर की कीमत में 1.96% की गिरावट आई। बीते 20 मार्च को शेयर ने 2,180 रुपये के स्तर को टच किया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर है।

About News Room lko

Check Also

मतदान न हो लू से प्रभावित, टास्क फोर्स रखेगी नजर, रोज जारी होगा पूर्वानुमान

नई दिल्ली:  देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान और लू चलने के ...