Breaking News

मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक के साले के ऊपर आय से अधिक संपत्ति का आरोप

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव के साले अमन सिंह बिष्ट के ऊपर आय से अधिक संपत्ति का आरोप लगा है। आरोप के मुताबिक अमन सिंह बिष्ट ने एक दर्जन से अधिक फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों का ट्रांजैक्शन किया है।

मुलायम सिंह और उनके परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करवाने वाले अधिवक्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी ने सीबीआई निदेशक को पत्र लिखकर प्रतीक यादव के साले अमन सिंह बिष्ट और उनकी एक दर्जन से अधिक कागजी कंपनियों की जांच कराए जाने की गुजारिश की है।

पत्र में कहा गया है कि अमन सिंह बिष्ट ने अपने सगे संबंधियों के साथ मिलकर एक दर्जन से अधिक ऐसी कंपनियां बनाई जो लाखों करोड़ों का ट्रांजैक्शन करती थीं पर जमीनी स्तर पर उनका काम यदा-कदा ही दिखता था।

सीबीआई निदेशक को भेजे गए पत्र में मोनल इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्रा.लि., मोनल इंफ्रावेंचर्स प्रा.लि., पिससेसिया पावर ट्रांसमिशन लि, समेत एक दर्जन से अधिक कंपनियों के माध्यम से करोड़ों का वारा न्यारा हुआ है। सभी कंपनिया  एक ही पते 2/11 विराट खंड गोमती नगर के पर रजिस्टर हैं।

16 फरवरी को लिखे पत्र में अधिवक्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी ने मामले की सीबीआई जाँच की मांग की है। विश्वनाथ चतुर्वेदी का कहना है कि जल्द ही इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के सामने याचिका डालेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...