Breaking News

मुंबई: घाटकोपर में फैक्ट्री में लगी आग पर दमकल विभाग ने पाया काबू, दो की मौत, एक लापता

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के घाटकोपर इलाके में शुक्रवार शाम को एक फैक्ट्री में आग भीषण लग गई थी। दमकल की 15 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तीन लापता लोगों में से दो की मौत हो गई है जबकि एक की तलाश अभी भी जारी है।

डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर विजय कुमार पिनागढ़ी ने बताया कि तीन लोग लापता थे जिसकी तलाशी की जा रही थी। उन्होंने बताया कि एक महिला और एक पुरूष का शव मिल चुका है। जबकि, एक लापता शख्स की तलाश की जा रही है। उधर, दिल्ली के महारानी बाग में भी शनिवार को एक दुकान में आग लग गई। हालांकि, आग बुझा दी गई। इसमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घाटकोपर स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इसके बाद दमकल विभाग की टीम ने आग को नियंत्रित करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

मुंबई के घाटकोपर इलाके में 17 दिसंबर को एक 12 मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई थी। दमकलकर्मियों ने इमारत से 15 महिलाओं सहित 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। आग इमारत के पांचवें मंंजिल लगी थी। एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि राजावडी रोड पर स्थित श्रीजी टावर में शाम करीब पांच बजकर 42 मिनट पर आग लगी थी। मौके पर पहुंचे 4 दमकल वाहनों ने आग पर दो घंटों के अंदर काबू पा लिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...