Breaking News

IPL 2021 में नई जर्सी में दिखेंगे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी ने किया लॉन्च

इडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की नई जर्सी लॉन्च हुई है. पांच बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर नई जर्सी का वीडियो जारी किया है. फ्रेंचाइजी की नई जर्सी में ब्लू और गोल्डन क्लर्स पर ज्यादा जोर दिया गया है.

मुंबई इंडियंस के पास 2021 के सीजन में इतिहास रचने का मौका भी होगा. उसके पास लगातार तीसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा करने का मौका है. मुंबई इससे पहले 2019 और 2020 का ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है.

मुंबई इंडियंस अगर इस बार भी चैम्पियन बन जाती है तो लगातार तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा करने वाली वह पहली टीम हो जाएगी. मुंबई इंडियंस के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स भी लगातार दो बार ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है. वह 2010 और 2011 के सीजन में चैम्पियन बनी थी.

इसके अलावा पांच बार आईपीएल की चैम्पियन बनने वाली मुंबई इकलौती टीम है. 2020 के सीजन में उसने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था. पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस 2021 में भी ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है.

टीम में रोहित शर्मा, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी हैं. आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और RCB के बीच खेला जाएगा. जबकि 30 मई को आईपीएल-14 का फाइनल खेला जाएगा.

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने भी आईपीएल-14 के लिए नई जर्सी को लॉन्च किया. चेन्नई की नई जर्सी में भारतीय सेना को सम्मान देते हुए उसका ‘कैमॉफ्लॉज’ भी डाला गया है. आईपीएल के पहले सत्र 2008 के बाद पहली बार जर्सी का नया डिजाइन तैयार किया गया है. जर्सी में फ्रेंचाइजी के लोगो के ऊपर तीन स्टार हैं, जो 2010,2011 और 2018 में मिली खिताबी जीत के द्योतक हैं. इसके अलावा भारत की सशस्त्र सेना के सम्मानस्वरूप उसका ‘कैमॉफ्लॉज’ भी डाला गया है.

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...