Breaking News

ओमान में रहने वाले भारतीय समुदाय से मिलेंगे मुरलीधरन

विभिन्न भारतीय सामुदायिक संगठनों और ओमान में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मिलेंगे विदेश और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री वी मुरलीधरन जिसमें पेशेवर, ब्लू कॉलर वर्कर्स, हेल्थकेयर वर्कर्स, सामाजिक कार्यकर्ता और स्कूली छात्र शामिल हैं।

👉पीएम मोदी ने वैश्विक समुद्री भारत शिखर सम्मेलन के तीसरे संस्करण का उद्घाटन किया

दो दिवसीय यात्रा के दौरान राज्य मंत्री ओमानी नेतृत्व और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे। उनका यह दौरा भारत और ओमान के बीच द्विपक्षीय संबंधों की व्यापक समीक्षा करने और हमारे बहुमुखी संबंधों को और गहरा करने के लिए मार्ग प्रशस्त करने का अवसर प्रदान करेगा।

ओमान में रहने वाले भारतीय समुदाय से मिलेंगे मुरलीधरन

विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन 18 अक्टूबर को ओमान सल्तनत की अपनी तीसरी आधिकारिक यात्रा करेंगे, इस दौरान वह पेंटिंग प्रदर्शनी, कैनवास पर भारत: आधुनिक भारतीय चित्रकला की उत्कृष्ट कृतियां का भी उद्घाटन करेंगे, जो ओमान के राष्ट्रीय संग्रहालय में प्रदर्शित नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के संग्रह से विशेष रूप से तैयार की गई 20 कला कृतियों का संग्रह है।

👉इन बैंकों ने अक्टूबर में बढ़ाईं ब्याज दरें, 9.45 फीसदी तक मिल रहा ब्याज

राज्य मंत्री ओमान में भारतीय समुदाय के इतिहास और भारत-ओमान संबंधों में इसके योगदान पर प्रकाश डालते हुए भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित ‘मांडवी से मस्कट तक: भारतीय समुदाय और भारत और ओमान का साझा इतिहास’ नामक एक लेक्चर सीरीज का भी उद्घाटन करेंगे।

👉भारत ब्रिटेन के बीच हुआ ‘टू प्लस टू’ विदेश एवं रक्षा संवाद

इससे पहले विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन दिसंबर 2020 और अक्टूबर 2022 में ओमान सल्तनत के दौरे पर गए थे। भारत और ओमान के बीच गर्मजोशी भरे और मैत्रीपूर्ण संबंध हैं, जो ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों और लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर आधारित हैं।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...