Breaking News

‘जितनी बड़ी आपकी कार, मेरी मां का घर उतना ही बड़ा है’, जब पीएम मोदी का जवाब सुन भावुक हो गए थे ओबामा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री के दौरे पर बात करते हुए अमेरिका में भारत के राजदूत और पूर्व विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने प्रधानमंत्री से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। विनय क्वात्रा बताया कि किस तरह से पीएम मोदी ने अपनी ईमानदारी और सहजता से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी अपना मुरीद बना लिया था।

पूर्व विदेश सचिव ने साझा किया भावुक किस्सा
विनय क्वात्रा ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री मोदी के चरित्र में एक ईमानदारी है और वो उनकी बातों में साफ झलकती है’। विनय क्वात्रा ने एक घटना को याद करते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका दौरे पर आए थे और उस वक्त अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा थे…तो जब दोनों नेताओं के बीच औपचारिक वार्ता खत्म हुई तो दोनों नेता बातचीत स्थल से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित मार्टिन लूथर किंग स्मारक जा रहे थे। दोनों नेता बराक ओबामा की लिमोजिन कार में ही सवार थे।’

विनय क्वात्रा ने बताया कि ‘वह भी बतौर प्रधानमंत्री के अनुवादक कार में ही मौजूद थे। इस दौरान बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री मोदी से उनके परिवार के बारे में बात की और पूछा कि आपकी मां कहां रहती हैं? इस पर प्रधानमंत्री ने हंसते हुए कहा कि मैं आपको बताऊंगा तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन ये सच है कि जितनी आपकी कार का ये दायरा है, मेरी माताजी इतने ही साइज के कमरे में रहती हैं।

About News Desk (P)

Check Also

कमला हैरिस को हॉलीवुड से मिल रहा एकतरफा समर्थन, ओपेरा शो में गन कल्चर को लेकर दिया बड़ा बयान

अमेरिका में इस साल नंबवर में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव दिनों-दिन दिलचस्प होता जा रहा ...