Breaking News

वृंदावन में उठी गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने के मांग 

मथरा/वृंदावन। लोक परमार्थ सेवा समिति के सदस्यों ने श्री धाम वृंदावन श्री धाम बरसाना में राधारानी के दर्शन करने के बाद नव वर्ष के पहले दिन 1 जनवरी 2023 को गिरिराज की 21 किलोमीटर की पैदल परिक्रमा करते हुए गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिये जाने की प्रार्थना की।

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह ने बताया कि समिति के सेवादार लालू भाई के संग सभी भक्त हाथो में पोस्टर लेकर सबसे पहले 28 दिसंबर 2022 को श्री धाम वृंदावन की परिक्रमा की। इसके बाद 29 दिसंबर 2022 को बांके बिहारी राधा बल्लभ मंदिर, राधा रमण मंदिर, देवरहा आश्रम में दर्शन किए।

जिम्मेदार नागरिक होने के लिए चरित्र शिक्षा की जरूरत

इसके बाद 30 दिसंबर को श्री धाम बरसाना की परिक्रमा करके राधा रानी के दर्शन किए। 31 दिसंबर को निधि वन राधा दामोदर मंदिर भांडीरवन माता लक्ष्मी मंदिर में दर्शन किए। इस दर्शन यात्रा का सबसे आकर्षण यह रहा कि भांडीरवन के निकट वंशी वट (जहां वट का बहुत प्राचीन पेड़ है) की परिक्रमा करने के बाद जब वट वृक्ष से कान लगा कर बंशी की मधुर आवाज कानों में सुनाई देती है।

इसके बाद नव वर्ष के पहले दिन 1 जनवरी 2023 को गिरिराज जी की 21 किलो मीटर की परिक्रमा करते हुए पूरे मार्ग में गौ माता को गुड़ और वानरो को केले खिलाते और हरिनाम कीर्तन करते हुए प्रार्थना की गई।
दया शंकर चौधरी।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...